महाराष्ट्र सरकार निकालेगी ‘सावरकर गौरव यात्रा’, CM शिंदे ने की राहुल गांधी के बयान की निंदा

सावरकर का अपमान करने वालों का करेंगे विरोध- देवेंद्र फडणवीस

0
62
Eknath Shinde: राहुल गांधी, वीर सावरकर और एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)
Eknath Shinde: राहुल गांधी, वीर सावरकर और एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Eknath Shinde:कांग्रेस नेता राहुल गांधी सावरकर पर टिप्पणी करके राजनीतिक गलियारे में निशाने पर बन गए हैं। एक ओर जहां बीजेपी उनपर निशाना साध रही है वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार के साथ प्रदेश की विपक्ष पार्टी उद्धव गुट भी राहुल को निशाने पर ले रही है। सांसद संजय राउत ने तो आज रात कांग्रेस अध्यक्ष की ओर बुलाई गई दावत में जाने से भी मना कर दिया है। वहीं, महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने राहुल गांधी के द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान की निंदा करते हुए महाराष्ट्र के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालने की घोषणा की है।

Eknath Shinde: राहुल गांधी और एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)
Eknath Shinde: राहुल गांधी और एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Eknath Shinde:सावरकर जैसे वीरों ने दिलाई देश को आजादी- सीएम शिंदे

सावरकर पर राहुल के बयान को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उनपर निशाना साधा है। शिंदे ने कहा,”मैं वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान की निंदा करता हूं।” वीर सावरकर के बारे में बोलते हुए शिंदे ने कहा, “उन्होंने(सावरकर) देश के स्वतंत्रता संग्राम में एक महान भूमिका निभाई। ऐसे ही वीरों के योगदान से भारत को आजादी मिली।”
सीएम शिंदे ने आगे कहा, “हम प्रदेश में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे।”

सावरकर का अपमान करने वालों का करेंगे विरोध- देवेंद्र फडणवीस
वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल के बयान का विरोध किया है। इसके साथ ही उन्होंने ‘सावरकर गौरव यात्रा’ को लेकर खास जानकारी दी। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “वीर सावरकर के योगदान के बारे में बात करने के लिए हम राज्य के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “साथ ही, हम सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध करेंगे।”

आपको बता दें कि सूरत के एक कोर्ट के द्वारा मानहानी मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई है। इसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई। राहुल ने इस कार्रवाई के बाद एक प्रेस वार्ता की थी जिसमें उन्होंने सावरकर का जिक्र करते हुए कहा था “हम सावरकर नहीं हैं, जो माफी मांग लें। हम गांधी है और गांधी कभी माफी नहीं मांगते।”

यह भी पढ़ेंः

कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा के घर पर प्रदर्शनकारियों का हमला, जानें क्या है पूरा मामला?

“कांग्रेस भगवान राम को भी नहीं बख्श रही है”, प्रियंका गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here