अयोध्या रामनगरी पहुंचे CM Yogi आदित्यनाथ, राम मंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए

0
52
CM Yogi
CM Yogi

CM Yogi: राम मंदिर पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसका जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंच गए हैं। इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारियों ने सीएम योगी को निर्माण कार्य को लेकर सारी जानकारी दी। सीएम ने अधिकारियों से राम मंदिर निर्माण की प्रगति के बारे में भी जाना और बताया गया कि राम मंदिर का 70 प्रतिशत निर्माण पूरा हो चुका है। छह साल पहले 19 मार्च को गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। इससे पहले अयोध्या पहुंचने पर सीएम को रामकथा हेलीपैड पर सलामी दी गई।

CM Yogi के नाम ये रिकॉर्ड

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा 18 मार्च, 2017 को हुई थी और अगले दिन 19 मार्च को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। संयोग ही है कि 18 मार्च को, 2023 को गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालभैरव की पूजा करते हुए छह साल में रिकॉर्ड 100वीं बार काशी में बाबा विश्वनाथ का दौरा किया और उनके दर्शन किए और 19 मार्च को उन्होंने अपने अयोध्या दौरे की शुरुआत की और संकट मोचन हनुमान की पूजा अर्चना की।

बाबा विश्वनाथ, भगवान श्री राम और संकट मोचन हनुमान के आशीर्वाद से योगी आदित्यनाथ ने सबसे लंबे समय तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी बनाया। सीएम योगी के रामलला के दर्शन करने के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here