Chhattisgarh News: BJP ने फर्जी मतदान को लेकर EC और सरकार को दी चेतावनी, कहा- माहौल बिगड़ा तो जिम्मेदारी भूपेश बघेल की होगी

0
331
BJP Leader Ajay Chandrakar

Chhattisgarh News: Bharatiya Janata Party की प्रदेश इकाई ने राज्य निर्वाचन आयोग और भूपेश सरकार को चेतावनी दी है। पार्टी ने कहा अगर बीरगांव (Birgaon) में माहौल बिगड़ा तो जिम्मेदारी भूपेश बघेल और राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ठाकुर राम सिंह की होगी। नगरी निकाय चुनाव (Municipal Body Elections) के मतदान सोमवार को होने वाले हैं और महज कुछ घंटों पहले ही राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लेटर ने बवाल मचा दिया है।

दरअसल राज्य निर्वाचन आयोग ने एक लेटर जारी कर परिचय पत्र की बाध्यता को समाप्त कर दिया है और समस्त निकाय चुनाव में निर्वाचन पर्ची को ही परिचय पत्र (ID Card) मानते हुए मतदाताओं को मतदान करने की पात्रता दे दी गई है।

भारतीय जनता पार्टी आक्रोशित

राज्य निर्वाचन आयोग ने इस फैसले से भारतीय जनता पार्टी बड़ी आक्रोशित हो गई है। आक्रोशित भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मतदाताओं से अपील की है कि जो वैद्य मतदाता हैं वही मतदान करें और जो फर्जी मतदाता हैं उसकी शिकायत भाजपा लगातार करती आ रही है।

बीजेपी फर्जी मतदाताओं पर नजर रखेगी

बीजेपी ने कहा कि वो चुनाव के दिन भी फर्जी मतदाताओं पर नजर रखेगी। राज्य निर्वाचन आयोग को चेतावनी देते हुए बीरगांव चुनाव प्रभारी Ajay Chandrakar ने कहा कि कांग्रेस नैतिक रूप से चुनाव हार चुकी है और धनबल-बाहुबल और फर्जी मतदान के जरिए क्षेत्र में अराजकता फैलाते हुए जीत दर्ज करना चाहती है।

लोकतंत्र की हत्या हो रही है

अजय चंद्राकर ने कहा कि हम खुले तौर पर चुनौती देते हैं और चेतावनी देते हैं कि यदि बीरगांव नगरी निकाय चुनाव में किसी प्रकार का फर्जी मतदान डालते हुए पाया गया तो भाजपा के कार्यकर्ता इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की होगी और यह पहली बार है जब लोकतंत्र की इस प्रकार की हत्या और भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन की धज्जियां कांग्रेस सरकार उड़ा रही है।

इसे भी पढ़ें:  Chhattisgarh News: Maro Nagar Panchayat Elections को लेकर Bemetara प्रशासन तैयार, 20 को है मतदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here