Bihar News: छात्रों के नहीं आने पर प्रोफेसर ने लौटाए सैलरी के 23 लाख रुपये, जानें क्या है पूरा मामला…?

Bihar News: मामला बाबा साहब भीमराव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के नीतिश्वर सिंह कॉलेज का है।यहां कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर ललन कुमार ने अपनी पूरी सैलरी प्रशासन को वापस लौटा दी।

0
285
Bihar News: छात्रों के न आने पर प्रोफेसर ने लौटाए सैलरी के 23 लाख रुपये, जानें क्या है पूरा मामला...
Bihar News: छात्रों के न आने पर प्रोफेसर ने लौटाए सैलरी के 23 लाख रुपये, जानें क्या है पूरा मामला...

Bihar News: बिहार के एक शिक्षक ने लोगों के लिए ईमानदारी की बेहतरीन मिसाल पेश की है। मामला बाबा साहब भीमराव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के नीतिश्वर सिंह कॉलेज का है।यहां कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर ललन कुमार ने अपनी पूरी सैलरी प्रशासन को वापस लौटा दी। उन्होंने कहा जब स्टूडेंट्स आते ही नहीं, उनकी पढ़ाई बेकार जा रही है तो ऐसे में पैसे नहीं ले सकता।

NPS Scheme

Bihar News: 23 लाख रुपये किए वापस

बात तब चर्चा में आई जब प्रोफेसर ललन कुमार सैलरी के 23 लाख रुपये लेकर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के पास पहुंचे। प्रशासन से पैसे वापस लेने का अनुरोध किया। उन्होंने यूनिवर्सिटी के कुलपति को पत्र भेजा जिसमें लिखा कि वह एमए के छात्रों की क्लास लेना चाहते हैं, लेकिन छात्र कक्षा में उपस्थित नहीं होते हैं।

उन्होंने कुलपति से अपना तबादला आरडीएस या एमडीडीएम कॉलेज में करने का भी आग्रह किया है। हालांकि, प्रोफेसर के इस आवेदन पर कॉलेज की ओर से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। अभी प्रशासन ने उनका आवेदन स्वीकार कर उन्हें चेक वापस कर दिया है।

2Q==

Bihar News: इस मामले को लेकर BRA बिहार यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रोफेसर रामकृष्‍ण ठाकुर ने बताया कि ललन कुमार (प्रोफेसर) 23 लाख का चेक लेकर वापस करने आए थे।लेकिन कॉलेज में ऐसा करने की अनुमति नहीं है इसलिए उन्हें समझाबुझाकर वापस भेज दिया गया है। वहीं, BRA बिहार यूनिवर्सिटी के कुलपति का कहना है कि प्रोफेसर ललन कुमार ने बिना अपने कॉलेज को बताए सीधा यूनिवर्सिटी में आवेदन कर दिया है। यदि उन्हें किसी तरह की समस्या है तो उन्‍हें अपने कॉलेज के जरिये यहां आना चाहिए था। खैर इस मामले को लेकर बिहार में खूब चर्चा हो रही है।

संबंधित खबरें:

अपने देश में कहां उपजता है 2.5 लाख रुपये किलो आम! आपने देखा क्‍या?

Bihar News: 40 साल तक घर में बेटा बनकर रहा शख्स, अब कोर्ट ने जालसाजी का दोषी पाकर भेजा जेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here