Bihar News: पुलिस ने गलवान शहीद के पिता को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला…

Bihar News: गिरफ्तारी से गुस्‍साए परिजनों ने स्‍थानीय पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया है।वहीं अब इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ ही जन-आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है।

0
128
Bihar News: Galwan Valley Martyr father arrest
Bihar News: Galwan Valley Martyr father arrest

Bihar News: बिहार में वैशाली जिले के जंदाहा थानाक्षेत्र के चकफतह गांव से ताजा मामला सामने आ रहा है।यहां के निवासी और गलवान घाटी के अमर शहीद सैनिक जय किशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह को जंदाहा थाना पुलिस ने पिछले सप्‍ताह देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।जानकारी के अनुसार शहीद के पिता पर प्रतिमा स्थल की जमीन हड़पने का आरोप है। गिरफ्तारी से गुस्‍साए परिजनों ने स्‍थानीय पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया है।वहीं अब इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ ही जन-आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है।

Bihar News
Galwan Valley.

Bihar News: परिजनों ने लगाया आरोप

Bihar News: अमर शहीद जय किशोर सिंह के परिजनों का आरोप है कि जंदाहा थाना पुलिस ने शहीद के पिता को अपमानित किया।उन्‍हें जबरन घसीटते हुए गाड़ी में इस तरह से बैठाया गया।जैसे किसी बड़े अपराधी या आतंकवादी की गिरफ्तारी की जा रही हो।

आरोप लगाया है कि जिस केस में उनकी गिरफ्तारी हुई है।उस केस के बारे में उन्‍हें जानकारी ही नहीं है।इस पूरे मामले में शहीद की मां का कहना है कि उन्‍हें नहीं पता था कि शहीद के पिता का ऐसा सम्‍मान किया जाएगा।एसडीपीओ महुआ ने कहा था कि ये मूर्ति यहां से हटा लीजिये, लेकिन यह नहीं बताया गया कि वह यहां का निरीक्षण करने आए थे।वहीं इस पूरे मामले में क्षेत्र के थानाध्‍यक्ष ने गिरफ्तारी के दौरान किसी भी प्रकार के दुर्व्‍यवहार से साफ इंकार किया।

Bihar News: जानिए शहीद जयकिशोर के बारे में

galwan 2 min 1
Galwan Valley.

Bihar News: भारत-चीन की सीमा पर लेह-लद्दाख स्थित गलवान घाटी में सैनिक जयकिशोर सिंह की तैनाती थी।16 जून 2020 को चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प के दौरान वह शहीद हो गए थे।वह 12 बिहार बटालियन के जवान थे।
उनके शव का पूरे सैनिक सम्मान के साथ यहां हजारों की भीड़ अंतिम संस्कार किया गया था। श्रद्धांजलि सभा में सुशील मोदी, संजय जायसवाल, तेजस्वी प्रसाद यादव, वैशाली के प्रभारी मंत्री नंद किशोर यादव समेत बड़ी संख्या में मंत्री एवं विधायक शामिल हुए थे।मालूम हो कि पिछले वर्ष उनके परिवार को पूरे सम्मान के साथ सेना मेडल प्रदान किया गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here