Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad को Bhopal पुलिस ने लिया हिरासत में, OBC महासभा में लेने वाले थे हिस्सा

0
1403
Chandra Shekhar Azad
Chandra Shekhar Azad

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad) को भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने हिरासत में ले लिया है। चंद्रशेखर रावण मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हो रही OBC महासभा में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे थे।

एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही राज्य की पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। भोपाल में ओबीसी संगठनों को 27 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए मांग हो रही है। इसी में शामिल होने के लिए चंद्रशेखर रावण 2 जनवरी को मध्य प्रदेश पहुंचे थे।

Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad OBC महासभा में शामिल होने जा रहे थे

  Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad  Rally
Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad Rally

मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर माहौल गर्म है। ओबीसी महासभा ने रविवार को राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस के घेराव की चेतावनी दी थी। इसी को ध्यान में रखते हुए चंद्रशेखर रावण को हिरासत में लिया गया है। साथ ही कई ओबीसी नेताओं को भी नजरबंद रखा गया है।

मध्य प्रदेश में ओबीसी महासभा की सीएम आवास के घेराव की चेतावानी के देखते हुए राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चारों तरफ पुलिस का पहरा है और सीएम हाउस तक जाने वाले सभी रास्तों को छावनी में बदल दिया गया है।

Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad को रिहा करो

 Bheem Army Chief Chandrashekhar Azad  Protest
Chandrashekhar Azad Protest

चंद्रशेखर रावण की गिरफ्तारी के बाद ट्विटर पर उन्हें रिहा करने की मांग हो रही है। ट्विटर पर #ReleaseChandrashekharAzad से अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 3,500 से अधिक लोग ट्वीट कर चुके हैं। यूजर का कहना है कि चंद्रशेखर को बिना किसी शर्त के भोपाल पुलिस रिहा करे।

image

इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ओबीसी महासभा द्वारा पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण प्रदान करने की माँग को लेकर आज भोपाल में प्रदर्शन की पूर्व से ही घोषणा की गयी थी। लेकिन पता नही शिवराज सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज़ क्यों , सरकार उनके दमन पर क्यों उतारू हो गयी है।

ओबीसी आरक्षण की मांग में चंद्रशेखर रावण के शामिल होने के बाद सियासत और तेज हो गई है। चारों तरफ पुलिस को लगा दिया गया है। इस पर कमलनाथ का कहना है कि सरकार लोगों को दबाने में लगी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here