Bengal News: गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में ED की रेड, व्यवसायी के घर से मिला 7 करोड़ कैश

ईडी ने कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी में 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है। ईडी ने जिन जगहों पर रेड की उसमें से न्यू टाउन, एकबेल्लोर, पार्क स्ट्रीट और गार्डन रीच शामिल हैं।

0
154
Bengal News
Bengal News

Bengal News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ED) का एक बार फिर से एक्शन देखने को मिला है। ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में व्यवसायी आमिर खान के परिसरों पर छापा मारा और 12 करोड़ रुपये से अधिक नकद और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए। यहां ED ने एक मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी के एक कथित मामले की जांच करते हुए कोलकाता में छह स्थानों पर तलाशी ली। इतनी बड़ी मात्रा में कैश होने की वजह से अधिकारियों को कैश काउंटिंग मशीनें मंगानी पड़ी।

Bengal News: PMLA के तहत मामला दर्ज

कारोबारी के आवास पर ईडी की छापेमारी के बीच इलाके में केंद्रीय बलों को भारी मात्रा में तैनात किया गया है। फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा आरोपी आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नामक मोबाइल गेमिंग ऐप के उपयोगकर्ताओं को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कथित धोखेबाजों के तौर-तरीकों का विवरण देते हुए, ईडी ने कहा, “जनता से अच्छी रकम इकट्ठा करने के बाद, अचानक, उक्त ऐप से निकासी, सिस्टम अपग्रेडेशन, जांच के नाम पर निकासी को रोक दी गई थी। इसके बाद, प्रोफ़ाइल जानकारी सहित सभी डेटा को उक्त ऐप सर्वर से मिटा दिया गया और उसके बाद ही उपयोगकर्ताओं को चाल समझ में आई।

119afd9c1f3148c32ad47d671b557df0
Bengal News

मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

बताया जा रहा है कि ईडी ने ये रेड मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी के मामले में की। ईडी ने कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी में 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है। ईडी ने जिन जगहों पर रेड की उसमें से न्यू टाउन, एकबेल्लोर, पार्क स्ट्रीट और गार्डन रीच शामिल हैं।

गौरतलब है कि हालही में CBI ने करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के कोलकाता और आसनसोल स्थित कई आवासों पर छापेमारी की और तलाशी अभियान चलाया था। वहीं, ईडी ने भी कोयला घोटाले में घटक को पूछताछ के लिए कई बार तलब किया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here