Ballia News: गांव में नहीं मिली कोई सुविधा, ठेले पर बीमार पत्नी को बुजुर्ग व्यक्ति लेकर गया अस्पताल, CMO ने दिए जांच के आदेश

0
356
Ballia News
Ballia News

Ballia News: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि ठेले को एक बुजुर्ग व्यक्ति खींच रहा है और उसपर कोई कंबल ओढ़ कर लेटा है। तस्वीर बलिया के चिलकहर ब्लॉक के अमदौर गांव की बताई जा रही है। जहां पर शुकुल प्रजापति अपनी पत्नी की तबियत खराब होने के बाद ठेले पर लिटाकर अस्पताल लेकर गए। उनकी पत्नी शुगर की मरीज थी। बेहतर इलाज ना मिलने के कारण उनकी पत्नी की मौत हो गई है। घटना 28 मार्च की बताई जा रही है। इस पर सीएमओ बलिया का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है इसकी जांच चल रही है।

Ballia News: डॉक्टर की लापरवाही

Ballia News

मिली खबर के अनुसार शुकुल प्रजापति की पत्नी की तबियत जब खराब हुई तो वे उनको जिला अस्पताल लेकर गए। पत्नी की हालत इतनी खराब थी कि वे चल नहीं पा रहीं थी। इस दौरान वे अपनी पत्नी को ठेले पर लिटाकर अस्पताल लेकर गए। इस पर पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि जिला अस्पताल में डॉक्टर ने बिना कुछ बताए पत्नी को सुई लगा थी और पर्ची भी नहीं दी।

व्यक्ति ने आगे बताया डॉक्टर ने कहा था कि पत्नी की तबियत खराब है इसे आप लेकर बलिया जाएं। बलिया लेकर जाने के लिए मैं घर आया और कुर्ता पहना, ठेला लिया फिर पत्नी को बलिया लेकर जाने के लिए रवाना हो गया। पर कुछ दूर जाने के बाद रस्ते में टेम्पो मिला। अस्पताल तक टेम्पो से गया। जहां पहुंचने के बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

Ballia News: योजना का नहीं है ज्ञान

Ballia News 2
Ballia News

पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि मेरे पास लाल रंग का राशनकार्ड है। आयुष्मान भारत योजना के बारे में कुछ पता नहीं है। इस तरह की खबरों को देखकर यही लगता है कि सरकार जितनी तेजी से योजना लेकर आती है उतनी ही तेजी से ग्रामीण इलाकों में इसका प्रचार करने की भी जरूरत है।

साल 2014-15 के नैशनल हेल्थ अकाउंट (एनएचए) के आकड़ों के अनुसार सरकार एक सामान्य नागरिक पर सालाना केवल 1,108 रुपये खर्च कर रही है जबकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर किया जाने वाला यह खर्च 6,300 रुपये सालाना है। शायद यही कारण है कि कोई सड़क पर दम तोड़ देता कोई अस्पताल की फर्श पर मर जाता है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here