अहमदाबाद में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाना पड़ा महंगा, 8 लोगों की हुई गिरफ्तारी

0
42
AAP vs BJP Poster War
AAP vs BJP Poster War

AAP vs BJP Poster War: आम आदमी पार्टी और बीजेपी में पोस्टर को लेकर चल रहा विवाद धमने का नाम नहीं ले रहा है। गुजरात के अहमदाबाद में कई जगहों पर ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ पोस्टर के चलते आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी के देशभर में प्रधानमंत्री के खिलाफ मोदी हटाओ देश बचाओ अभियान चलाने की घोषणा करने के बाद आया है। अहमदाबाद पुलिस ने कहा कि आपत्तिजनक पोस्टर पोस्टर शहर के विभिन्न हिस्सों में गैर आधिकारिक तौर पर लगाए गए थे।

PM Modi
दिल्ली में PM Modi के खिलाफ फिर लगे पोस्टर्स

अहमदाबाद पुलिस के अनुसार पोस्टर विवाद मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। उनका कहना है कि इस मामले की आगे की जांच की जा रही है। यह मामला तब सामने आया है जब आम आदमी पार्टी ने मोदी हटाओ देश बचाओ अभियान के तहत 11 भाषाओं में पोस्टर लगाने का ऐलान किया था। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह हमें डराने के लिए किया जा रहा है।

AAP vs BJP Poster War: AAP का पीएम मोदी के खिलाफ अभियान

AAP vs BJP Poster War: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए ऐलान किया था कि वह 30 मार्च से देशभर में अलग-अलग भाषाओं में मोदी हटाओ देश बचाओ पोस्टर लगाएगी। यह पोस्टर हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, पंजाबी, गुजराती, तेलुगु, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, मलयालम तथा मराठी में जारी किए जाएंगे।

अहमदाबाद में हुई गिरफ्तारी को लेकर गुजरात आप पार्टी के प्रमुख इसुदान गढ़वी ने ट्वीट कर कहा की जिन्हें गिरफ्तार किया गया है वह हमारी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की तानाशाही है।

इसुदान गढ़वी ने ट्वीट कर कहा कि “भाजपा की तानाशाही देखो ! मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर मामले में गुजरात में आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं पे आईपीसी की विविध धाराए लगा कर जेल में बंध कर दिया है !ये मोदी और भाजपा का डर नहीं है तो और क्या है ? चाहे जितना भी ज़ोर लगा लो ! आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लड़ेंगे !”

AAP vs BJP Poster War: इससे पहले राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी को लेकर हजारों पोस्टर लगाए गए थे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 49 एफआईआर दर्ज की थी और 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार हुए लोगों में प्रिंटिंग प्रेस के मालिक भी शामिल थे।

दिल्ली पुलिस द्वारा 185 मामले दर्ज करने और छह लोगों को पकड़ने के बाद अब अहमदाबाद में “मोदी हटाओ, देश बचाओ” पोस्टर के संबंध में शुक्रवार को आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि वे पिछले सप्ताह आम आदमी पार्टी को इसी तरह की सामग्री वितरित कर रहे थे।

संबंधित खबरें…

BJP के खिलाफ AAP ने खोला मोर्चा, देशभर में 11 भाषाओं में लगेंगे ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के पोस्टर

राहुल पर ध्यान देने के लिए Digvijaya Singh ने जर्मनी को कहा शुक्रिया, अब डैमेज कंट्रोल में लगी कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here