भारत इन दिनों तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। आधुनिक भारत के इस विकास में सोशल मीडिया का भी बहुत बड़ा योगदान है। लगभग एक दशक पहले सोशल मीडिया के बारे में लोगों को कोई खास जानकारी नहीं थी वहीं आज देश में ज्यादातर सूचनाओं का आदान-प्रदान ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के माध्यमों से किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देशभर के तमाम नेताओं के साथ-साथ बॉलीवुड सितारे हो या फिर किसी खेल के कोई खिलाड़ी सभी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं। लिहाजा उनके फॉलोवर्स भी बढ़ते जा रहे हैं। इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का भी नाम शामिल हो गया है क्योंकि उनके ट्विटर एकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ तक पहुंच गई है।

भारत के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दो बार तिहरा शतक बनाने वाले एक मात्र पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर अपने फैन्स का धन्यवाद किया।

पिछले काफी वक्त से वीरेंद्र सहवाग अपने ट्वीट्स की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वह खेल के साथ-साथ देश में घटित होने वाली अन्य घटनाओं में भी अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट के जरिए जाहिर करते रहते हैं। शायद यहीं वजह है कि उनकी फॉलोवर्स की संख्या में इतनी तेजी से उछाल आया और उन्होंने 1 करोड़ का आंकड़ा छू लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here