T20 World Cup : Afghanistan के विकेटकीपर Mohammad Shahzad ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच

0
313
AFGHANISTAN
AFGHANISTAN

T20 World Cup 2021 में Afghanistan और Scotland के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें Afghanistan ने Scotland को 130 रनों के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में अफगानिस्तान के विकेटकीपर ने ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर शायद आप भी यकीन नहीं कर पाए। अफगानिस्तान के विकेटकीपर Mohammad Shahzad ने हवा में उड़ते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा।

स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शाहजाद ने चीते के फुर्ती के साथ ऐसा कैच पकड़ा कि सभी सोच में पड़ गए। मोहम्मद शाहजाद का वजन लगभग 90 किलो के करीब है। ऐसे में इतने भारी भरकम शरीर के साथ ऐसा कैच करना असंभव ही है।

कल के मैच में स्कॉटलैंड के पारी के पांचवें ओवर में स्कॉटिश बल्लेबाज के बल्ले का किनारा लिया और गेंद पहले स्लिप के ओर जा रही थी कि शाहजाद ने हवा में लहराते हुए शानदार कैच पकड़ा। इस कैच में शाहजाद से चीते जैसी फुर्ती देखने को मिली।

T20 World Cup : Afghanistan ने Scotland को 130 रनों से हराकर शानदार आगाज की

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही और हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई (30 गेंद 44) ने मोहम्मद शहज़ाद (15 गेंद 22) के साथ पहले विकेट के लिए 54 रनों की तेज साझेदारी निभाई। छठे ओवर में शहज़ाद और 10वें ओवर में 82 के स्कोर पर ज़ज़ाई आउट हुए। यहाँ से नजीबुल्लाह जादरान ने रहमानुल्लाह गुरबाज (37 गेंद 46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। 19वें ओवर में 169 के स्कोर पर रहमानुल्लाह गुरबाज आउट हुए।

इसके बाद नजबुल्लाह ने मोहम्मद नबी (4 गेंद 11*) के साथ टीम को 190 के स्कोर तक पहुंचाया और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। अफगानिस्तान की पारी में 11 छक्के लगे। स्कॉटलैंड की तरफ से सफयान शरीफ ने दो और जोश डेवी एवं मार्क वॉट ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड को पहला झटका चौथे ओवर में 28 के स्कोर पर लगा और उसके बाद अगले 32 रनों में सभी खिलाड़ी पवेलियन में थे। मुजीब उर रहमान ने सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए, वहीं राशिद खान ने 9 रन देकर 4 विकेट लिए। स्कॉटलैंड की तरफ से सिर्फ जॉर्ज मुन्से (25) और क्रिस ग्रीव्स (12) ही 10 से ज्यादा रन बना सके। स्कॉटलैंड के चार बल्लेबाज 0 पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी, सड़कों पर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here