Sreesanth ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के विजेता टीम में थे शामिल

0
402

Sreesanth ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। श्रीसंत 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के मेंबर रह चुके है। श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर संन्यास लेने के एलान किया। वह हाल में केरल की ओर रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे। रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्रीसंत को इस बार आईपीएल में अपना नाम दिया था लेकिन कोई टीम ने इन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा। भारत के श्रीसंत 27 टेस्ट और 53 वनडे मैचों में 87 और 75 चटकाए। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट दर्ज है।

Sreesanth ने सोशल मीडिया पर लिया संन्यास

श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर क्रिकेट से संन्यास लेते हुए कहा कि अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए..मैंने अपना डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। यह निर्णय मेरा खुद का है। मैं जानता हूँ की मुझे इससे खुशी नहीं मिलेगी। लेकिन यह मेरे जीवन में निर्णय लेने का सही समय है। मैन हर पल का इसका आनंद लिया है। आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स के अलावा के पंजाब किंग्स टीम के भी हिस्सा रह चुके हैं।

Sreesanth
Sreesanth

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद आईपीएल नहीं खेला है। बैन हटने के बाद उन्होंने पहली बार आईपीएल ऑक्शन 2022 में इस बार पर अपना रजिस्ट्रेशन भी कराया था। लेकिन 50 लाख रुपये का बेस प्राइस रखने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा। इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मोटिवेशनल वीडियो पोस्ट किया था।

श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के चलते 2013 में आजीवन प्रतिबंध भी लगा था। लेकिन उसके दो साल बाद ही स्पेशल कोर्ट ने सभी आरोपों से बरी कर दिया था। 2019 में बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने भी उनके प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया था, जोकि सितंबर 2020 में समाप्त हो गया था। 

श्रीसंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला टेस्ट मैच मार्च 2006 में नागपुर में इंग्लैंड के खिलाफ जबकि आखिरी टेस्ट अगस्त 2011 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ ही खेला था। इसके अलावा उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत अक्टूबर 2005 में नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ की थी। श्रीलंका के खिलाफ ही उन्होंने दो अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। इसी मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर विश्व कप जीता था। श्रीसंत ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2006 में जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबकि आखिरी मैच मेलबर्न में फरवरी 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

संबंधित खबरें

Sreesanth को रणजी ट्रॉफी 2022 के दौरान लगी चोट, अस्पताल में भर्ती होने के बाद शेयर की फोटो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here