South Africa ने डब्यूटीसी प्वॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, फाइनल के लिए मजबूत की दावेदारी, देखें ताजा प्वाइंट्स टेबल

0
251
SOUTH AFRICA

South Africa ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। इस सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद 70 प्रतिशत का आकंड़ा पार करने वाली दूसरी टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत के साथ टॉप है, वहीं साउथ अफ्रीका के 71.42 प्रतिशत हो गए हैं और वो दूसरी स्थान पर पहुंच गई है। भारत 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर और पाकिस्तान 53.28 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है।

South Africa ने बांग्लादेश का सूपड़ा किया साफ

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहले मैच में 220 और दूसरे मैच में 332 रनों से हराया। टेस्ट सीरीज हारने के बाद बांग्लादेश की टीम 9वें स्थान पर बनी हुई है। बांग्लादेश 16.66 प्रतिशत अंकों पर पहुंच गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम अभी 10वें पायदान पर बनी हुई है। ऐशेज के बाद वेस्टइंडीज सीरीज में खराब परफॉर्मेंस करने वाली इंग्लैंड 12.50 प्रतिशत के साथ 10वें स्थान पर है।

देखें साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बाद लेटेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल

poitns table
South Africa

वहीं अगर मैच की बात करें तो अफ्रीका ने बांग्लादेश को 332 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया है। केशव महराज ने दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए और बांग्लादेश की टीम को मात्र 80 रनों पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 453 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश की टीम सभी विकेट खोकर 217 रन ही बना सकी। अफ्रीका के पास 236 रनों की बढ़त हो गई। उसके बाद अफ्रीका ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर पारी को घोषित कर दिया। 412 के स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 80 रन ही बना सके।

South Africa
South Africa

केशव महाराज ने इस मैच के पहली पारी में 84 रन बनाए और 2 विकेट लिए। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट लेकर मुकाबले को जीत लिया। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस सीरीज में केशव और हर्मर ने मिलकर 40 में से 29 विकेट चटकाए है। केशव महाराज को इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

संबंधित खबरें

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

South Africa ने Bangladesh को पहले टेस्ट में 220 रनों से हराया, केशव महाराज के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने टेके घुटने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here