SA vs Ind: KL Rahul का शानदार शतक, वसीम जाफर के बाद अफ्रीका में शतक बनाने बाले दूसरे ओपनर बने

0
295
kl rahul
kl rahul

SA vs Ind: Team India के ओपनर बल्लेबाज KL Rahul ने South Africa के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। Team India के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। South Africa के खिलाफ पहला टेस्ट आज सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला गया।

SA vs Ind के पहले मैच में लगाया शतक

भारतीय ओपनर केएल राहुल ने शानदार बैटिंग करते हुए 217 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। टेस्ट में उनका ये 7वां और अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहला शतक है। विदेशी सरजमीं पर राहुल का ये छठा शतक है। इस साल इंग्लैंड दौरे पर भी राहुल ने लॉर्ड्स के मैदान पर 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

SA vs Ind: kl rahul
kl rahul

वसीम जाफर के बाद साउथ अफ्रीका में शतक लगाने राहुल दूसरे भारतीय ओपनर बने। SENA देशों में राहुल का यह चौथा शतक है। 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल का ये तीसरा शतक है।

14 साल बाद भारतीय ओपनर का अफ्रीकी सरजमीं पर शतक

साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत के केवल दो सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाया है। केएल राहुल से पहले ये कारनामा वसीम जाफर ने किया था। उन्होंने 14 साल पहले 2007 में 116 रनों की पारी खेली थी। जाफर का ये शतक केपटाउन में आया था। वो अफ्रीकी सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पहले सलामी बल्लेबाज थे। 2007 के बाद कोई भी भारतीय सलामी बल्लेबाज अफ्रीका में शतक नहीं लगा पाया था।

83 World Cup Inside Story: कैसे बदली थी Team India की किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here