Lionel Messi ने लगातार 18 सत्र में गोल दागकर किया कमाल, Champions League में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

Lionel Messi: मेसी ने लगातार 18वें सत्र में चैंपियंस लीग फुटबॉल में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।पेरिस सेंट जर्मन के इस खिलाड़ी ने मैकाबी हैफा के खिलाफ मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि हासिल की।

0
72
Lionel Messi: Champions League news
Lionel Messi

Lionel Messi: ने लगातार 18 सत्र में गोल दागकर किया कमाल, Champions League में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी और स्‍टार फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने चैंपियंय लीग में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर सभी को चौंका दिया। मेसी लगातार 18वें सत्र में चैंपियंस लीग फुटबॉल में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। पेरिस सेंट जर्मन के इस खिलाड़ी ने मैकाबी हैफा के खिलाफ मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि हासिल की। इसी क्रम में रियाल मेड्रिड के करीम बेंजेमा दूसरे और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो तीसरे नंबर पर हैं। मैकाबी पहला इजरायली क्‍लब है,जिसके खिलाफ मेसी ने कोई गोल दागा।

Lionel Messi : top news hindi on Football.
Lionel Messi.

Lionel Messi: रोनाल्‍डो को पछाड़ा

मेसी ने इस गोल के दौरान मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के रोनाल्‍डो को भी पीछे छोड़ दिया।इस प्रदर्शन के बाद अर्जेंटीना के मेसी चैंपियंस लीग में 39 टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अभी तक वे रोनाल्‍डो के साथ थे।रोमांचक मुकाबले में पीएसजी ने वापसी करते हुए मैकाबी को 3-1 से धूल चटाई।मेसी ने मैच के 37वें मिनट, किलियान एमबापे ने 69वें मिनट और नेमार ने 88वें मिनट पर गोल किया।

Lionel Messi: पूरे 4 साल बाद रियाल मेड्रिड ने शुरुआती मैच जीते

जानकारी के अनुसार चैंपियंस लीग मुकाबले में रियाल मेड्रिड क्‍लब ने पूरे 4 वर्ष बाद शानदार प्रदर्शन किया है।इससे पूर्व वर्ष 2017-18 में ऐसा किया था। रियाल मेड्रिड ने मैच के अंतिम क्षणों में 2 गोल करके लिपजिंग को 2-0 से शिकस्‍त दी।उसकी तरफ ये गोल फेडेरिको वाल्‍वरडे और मार्को असेंसियो ने किए।फे‍डेरिको का 30 लीग मुकाबलों में यह पहला गोल है।इसी के साथ कार्लो एंसेलोटी 100 लीग मैच जीतने वाले दूसरे मैनेजर बन गए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here