Jasprit Bumrah ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड; स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में कूटे 35 रन

0
231
Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: 2 जुलाई को एजबेस्टन में, जसप्रीत बुमराह ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, स्टैंड-इन इंडिया के कप्तान बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में बल्ले से 29 रन बनाए, जिसमें वाइड गेंद पर 5 और नो गेंद पर छक्का शामिल थी। बता दें कि अब तक 28 रन एक टेस्ट ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का पिछला रिकॉर्ड था। टेस्ट फॉर्मेट के 145 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ तीन बार हुआ है।

Jasprit Bumrah की धमाकेदार बल्लेबाजी

84वें ओवर की शुरुआत में भारत का स्कोर 377-9 था और रोहित शर्मा के स्थान पर बुमराह पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे थे, जो कोविड-19 के कारण खेलने में असमर्थ थे। बुमराह ने शुरुआती गेंद पर चौका लगाया, उसके बाद, एक बाउंसर से विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के सिर के ऊपर से वाइड और बाउंड्री के रूप में पांच रन जोड़े।

फिर, एक नो-बॉल से छक्का आया। ब्रॉड की अगली डिलीवरी, एक फुल टॉस गेंद पर चौका मारा। अगली गेंद पर बुमराह ने अपने पैरों से खुद को ऊपर उठाया और एक और बाउंड्री तोड़ी, एक फोर फाइन लेग ने भारत को 400 के पार पहुंचा दिया। बुमराह ने इसके बाद डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाकर टेस्ट ओवर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

jasprit bumrah
jasprit bumrah

स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में युवराज ने लगाए थे 6 छक्के

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड की भारत के साथ अच्छी याददाश्त नहीं है। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाए थे। युवराज ने भारत की पारी के 19 वें ओवर में ब्रॉड के गेंद को कूट दिया, जिसमें उन्होंने छह छक्के लगाए और भारत के कुल स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया था।

एक ओवर में दिए गए अधिकांश टेस्ट रन (रन, खिलाड़ी, गेंदबाज, मैच, जगह, सीजन):

35 – जसप्रीत बुमराह (4, 5w, 7nb, 6, 4, 4, 4, 6, 1) स्टुअर्ट ब्रॉड IND बनाम इंग्लैंड बर्मिंघम 2022

28 – ब्रायन लारा (4, 6, 4, 4, 4) रॉबिन पीटरसन WIS बनाम RSA जोहान्सबर्ग 2003-04

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here