IPL 2022 के लिए बीसीसीआई ने सख्त किए अपने तेवर, बायो-बबल तोड़ने पर खिलाड़ियों पर लग सकता है एक मैच का बैन

0
467
IPL
IPL

IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस बार बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर कई नियमों में बदलाव किए है। इस बार कोरोना को लेकर बीसीसीआई ने सख्त कदम उठाए है। आईपीएल 2022 में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर खिलाड़ियों और टीमों को कोई रियारत नहीं दिया जाएगा। नियम तोड़ने वालों पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही एक मैच के लिए बैन और टीम के अंक तक काटे जाएंगे।

IPL 2022 में एक गलती पर लग सकती हैं एक करोड़ का जुर्माना

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अगर बायो बबल में कोई खिलाड़ी या उनके परिवार का सदस्य और टीम के मालिक या उनसे जुड़े लोग बायो बबल का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें सख्त करवाई की जाएगी। अगर खिलाड़ी बायो-बबल तोड़ता है तो उसे एक मैच के लिए बैन किया जाएगा, साथ ही उसे 7 दिन और क्वारटाइन में रहना होगा। वहीं दूसरी बार गलती करने पर एक मैच का बैन भी लगाया जा सकता है। तीसरी गलती पर खिलाड़ी को पूरे सीजन से बाहर किया जा सकता है और टीम को कोई रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा।

IPL 2022
BCCI

वहीं खिलाड़ी के परिवार या मैच अधिकारी कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हैं तो उन्हें 7 दिन का क्वारटाइन रहना पड़ेगा। दूसरी बार गलती करने पर उन्हें बायो बबल से निकाल दिया जाएगा और साथ ही उनसे जुड़े खिलाड़ी को 7 दिन क्वारटाइन में रहना पड़ेगा।

अगर बायो-बबल ब्रेक करने में टीम की गलती रहती है तो टीम पर एक करोड़ रुपया का जुर्माना लगाया जा सकता है। वहीं दूसरी बार टीम का एक अंक और तीसरी गलती पर 3 अंक काटे जाएंगे। बीसीसीआई ने कोविड टेस्ट के लिए भी अलग से नियम बनाए हैं। कोई सदस्य अगर कोविड टेस्ट कराने से चूक जाता है तो पहली बार उसे चेतावनी दी जाएगी। दूसरी बार 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और स्टेडियम या ट्रेनिंग ग्राउंड में जाने पर पाबंदी लगाई जाएगी।

संबंधित खबरें

IPL 2022 के लिए Rajasthan Royals ने लॉन्च की अपनी नई जर्सी, ऑस्ट्रेलियन परफॉर्मर रॉबी मैडिसन के स्टंट ने इस इवेंट को बनाया खास

IPL 2022 के लिए कोरोना के कारण बदले गए कई नियम, अब एक मैच में मिलेंगे 4 DRS, रिशेड्यूल भी हो सकेगा मैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here