होम विधानसभा चुनाव 2022 मणिपुर विधानसभा चुनाव Supreme Court में Manipur Assembly मामले में पेश हुए SG Tushar Mehta...

Supreme Court में Manipur Assembly मामले में पेश हुए SG Tushar Mehta कहा, विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर Governor जल्द ही लेंगे फैसला

Supreme Court में मणिपुर असेंबली के 12 बीजेपी विधायकों के ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के मामले में केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए SG तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि मणिपुर असेंबली के 12 BJP विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर राज्यपाल जल्द ही फैसला लेंगे।

वहीं पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि मणिपुर के गवर्नर को 12 BJP विधायकों की अयोग्यता के मामले में चुनाव आयोग की राय मिल जाने के बाद फैसला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए।

SC 12 BJP विधायकों की अयोग्यता के मामले में सुनवाई कर रहा है

मालूम हो कि मणिपुर विधानसभा में 12 बीजेपी विधायकों के लाभ के पद के संदर्भ में अयोग्यता के मामले में चुनाव आयोग ने राज्यपाल को अपने विचार से अवगत करा दिया है लेकिन गवर्नर उस विषय में फैसला सुनाने से देरी कर रहे हैं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने अपनी पूर्व की सुनवाई के दौरान कहा था कि मणिपुर के राज्यपाल अयोग्यता के मामले में चुनाव आयोग की सलाह के बाद उसमें देरी नहीं कर सकते हैं। उन्हें कुछ न कुछ तो फैसला लेना ही होगा।

Governor विधायकों की अयोग्यता का मामला लटका नहीं सकते

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव की अगुवाई वाली पीठ ने देखा कि चुनाव आयोग संबंधित मामले में अपना विचार 13 जनवरी 2021 को दिया था लेकिन राज्यपाल ने अभी तक उस पर फैसला नहीं लिया है।

सुप्रीम कोर्ट में मणिपुर विधानसभा के कांग्रेसी एमएलए डीडी थाईसिल ने अर्जी दाखिल करके बीजेपी के 12 विधायकों को ऑफिस ऑफ प्रोफिट के आधार पर अयोग्य घोषित करने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि सभी 12 विधायकों ने पार्लियामेंटरी सेक्रेटरीज के पद को होल्ड किया था और यह ऑफिस ऑफ प्रोफिट के दायरे में आता है।

इसे भी पढ़ें: Supreme Court ने Manipur Assembly मामले की सुनवाई में कहा, विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर Governor फैसला लेने में देरी नहीं कर सकते

CJI एन.वी. रमना के नेतृत्व वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने किए बड़े फेरबदल, जानें किस हाईकोर्ट जज को कहां भेजा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

स्टेडियम में IAS के कुत्ते घुमाने की खबर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम का एक्शन, अब सरकारी खेल केंद्र रात 10 बजे तक खुले...

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सरकारी खेल केंद्रों को लेकर अहम जानकारी दी है।

Apra Ekadashi 2022: कीर्ति, पुण्‍य और समृद्धि का फल देने वाली है अपरा एकादशी, जानिये क्‍या है इसका महत्‍व ?

अपरा एकादशी का महत्व जानने के लिए कथा जरूर सुननी चाहिए।कथा को सुनने-पढ़ने मात्र से जातक को भगवान नारायण से पुण्य फल की प्रा

UP Budget: गोरखपुर में चलेगी मेट्रो, सिंचाई योजना को मिला विस्तार, पढ़ें योगी सरकार के बजट की बड़ी बातें…

UP Budget: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बार यूपी का बजट करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये का है।

Shehnaaz Gill ने शेयर किया वीडियो, एक्ट्रेस के बोल्ड और हॉट मूव्स देख दंग रह गए फैंस

एक्ट्रेस शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here