Happy Birthday Salman Khan: 19 की उम्र में सलमान को हुआ था पहला प्यार, जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

0
1604
Salman Khan
Happy Birthday Salman Khan

Happy Birthday Salman Khan: बॉलीवुड के चुलबुल पांडेय उर्फ सलमान खान (Salman Khan) आज 56 साल के हो गए है सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को इंदौर में हुआ था। अभिनेता अपने फिटनेस और डायलॉग के लिए काफी मशहूर है, 56 की उम्र में भी वह किसी नौजवान एक्टर से कम नही दिखते है, आज भी वह अपनी फिटनेस को लेकर जाने जाते है। सलमान खान हिंदी फिल्मों के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं। फिल्मों की बात करे तो 1988 में सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ से डेब्‍यू किया।

Salman Khan की पहली फिल्म

उसके बाद सलमान की फिल्म 1989 में ‘मैंने प्‍यार किया’ रिलीज हुई जिसने सलमान को रातों-रात सुपरस्‍टार बना दिया। फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। खैर फिल्मों के बारे में तो सभी जानते होंगे पर आज हम उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

bhagyashree and salman khan 5116289 835x547 m
Salman Khan

Salman Khan हाल ही में फिल्म अंतिम में दिखाई दिए, जो 24 नवंबर 2021को रिलीज हुई थी। अब सलमान खान की गर्लफ्रैंड की बात करे तो उसकी लाइन बहुत लंबी है, पर फिल्मों में एंट्री के बाद सलमान का नाम संगीता बिजलानी के साथ काफी चर्चे में रहा दोनो ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया। बता दे कि संगीता बिजलानी मिस इंडिया 1980 रहीं।

salman khan sangeeta bijlani

सलमान उनसे बेहद प्यार करने लगे थे, यहां तक दोनों की शादी भी तय हो गई थी औऱ शादी के कार्ड तक छप गए थे पर अफसोस दोनों एक दूसरे के नही हो पाए। हालांकि आज भी दोनों दोस्त हैं और संगीता अक्सर सलमान के साथ नजर आती हैं।

आपको बता दे कि भले ही सलमान का नाम संगीता के साथ जुड़ा हो पर वो सलमान खान का पहला प्यार नही थी। उनका पहला प्यार तो बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर अशोक कुमार की पोती शाहीन थी। वह एक मॉडल थी सलमान उस वक़्त सिर्फ 19 साल के थे।

Katrina Vicky Wedding

संगीता के बाद सलमान की जिंदगी में सोमी अली आईं, लेकिन उनसे भी ब्रेकअप हो गया उसके बाद ऐश्वर्या राय फिर कैटरीना से उनका नाम जोड़ा गया, फिलहाल सलमान रोमानियन ब्यूटी यूलिय़ा वंतूर के साथ हैं। सलमान खान आज बॉलिवुड के सबसे मशहूर सुपरस्‍टार हैं, और कमाई के मामले में भी वह नंबर-1 हैं। 2019 में फोर्ब्‍स की लिस्‍ट के अनुसार, सलमान खान की नेट वर्थ 293 मिलियन डॉलर थी वहीं 2021 में 380 मिलियन डॉलर है जो कि कई गुना ज्यादा है। बता दें कि सलमान ने 33 साल के करियर में 115 फिल्‍मों में रोल किए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here