Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर बनने जा रहे दो अशुभ योग, इन राशि के जातकों की बढ़ेगी परेशानी

Surya Grahan 2023: मालूम हो कि सूर्य ग्रहण एक बेहद महत्‍वपूर्ण खगोलीय घटना है।ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी इसे काफी महत्‍व दिया गया है।हालांकि ज्‍योतिष सूर्य ग्रहण को शुभ नहीं मानता है।

0
186
Surya Grahan 2023 ki news
Surya Grahan 2023 ki news

Surya Grahan 2023:इस माह 20 अप्रैल को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। इसके साथ ही दो अशुभ ग्रहों का योग बनने से कुछ राशि के जातकों पर इसका सीधा असर पड़ सकता है।मालूम हो कि सूर्य ग्रहण एक बेहद महत्‍वपूर्ण खगोलीय घटना है।ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी इसे काफी महत्‍व दिया गया है।हालांकि ज्‍योतिष सूर्य ग्रहण को शुभ नहीं मानता है। ऐसी मान्‍यता है कि इस दौरान सूर्य पर राहु का प्रभाव बढ़ जाता है।ग्रहण का समय सुबह 7.4 बजे से दोपहर 12.29 बजे तक रहेगा।इस दौरान दो बेहद अशुभ योग भी बन रहे हैं।

Surya Grahan 2023: जानिए किन राशियों पर होगा असर?

Surya Grahan 2023: ज्‍योतिषाचार्यों के अनुसार सूर्य ग्रहण के दौरान सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में राहु और बुध के साथ होंगे। मंगल बुध की राशि मिथुन में आएंगे। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को मेष और बुध को मिथुन राशि का स्वामी माना गया है। ऐसे में मंगल के मिथुन और बुध के मेष में होने से राशि परिवर्तन ग्रहण योग बन रहा है. इस ग्रहण योग का असर कुछ राशियों पर पड़ने वाला है।

Surya Grahan 2023: मेष राशि वालों की सेहत में गिरावट

Surya Grahan 2023:मेष- मेष राशि के जातकों पर ग्रहण योग बहुत अशुभ रहने वाला है। राशि के लोगों की सेहत में गिरावट आएगी। मानसिक तनाव में वृद्धि होगी।इस समय में किए गए कार्यों में काफी रुकावट आएगी।इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं।

वृष- इस राशि के जातकों के जीवन में यह अशुभ योग काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।इन्‍हें कई चीजों में बहुत दिक्‍कत का सामना करना पड़ेगा। फिर चाहे करियर हो या परिवार।इस समय एक साथ कई मुश्किलें आएंगी जिसे संभालना आपके लिए थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है। बेवजह क्रोध बढ़ने के साथ ही फिजूलखर्ची भी बढ़ेगी।

कन्या- कन्‍या राशि के जातकों को अशुभ योग की वजह से सेहत से जुड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है।आर्थिक स्थिति बहुत खराब रह सकती है।कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। परिवार में भी किसी बात को लेकर आपका तनाव बढ़ेगा।कारोबार या नौकरी से जुड़े जातकों को कार्यक्षेत्र में समस्‍याएं होंगी।ऑफिस में काम ठीक से नहीं होने से मानसिक दिक्‍कतें बढ़ सकती हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here