Horoscope And Panchang: वृषभ राशि के जातक क्रोध पर करें नियंत्रण, मिथुन राशि के जातक दिनभर करेंगे मौज-मस्‍ती

Horoscope And Panchang: मेष राशि के जातकों के आज हर काम पूर्ण होंगे, संतान की सेहत को लेकर परेशान रहेेंगे, उसमें सुधार होता देख खुशी होगी।

0
223
Panchang and Horoscope
Panchang and Horoscope

Horoscope And Panchang: हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है।ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।इसके साथ ही दिन के प्रमुख व्रत एवं त्‍योहार, दिशा शूल और अन्‍य कई जरूरी जानकारियां प्राप्‍त कर सकते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है? जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।वृषभ राशि के जातक क्रोध पर करें नियंत्रण, मिथुन राशि के जातक करेंगे मौज-मस्‍ती।

Horoscope And Panchang: यहां जानिये 28 जून 22 का पंचांग

ति‍थिचतुर्दशी
पक्षकृष्‍ण
वारमंगलवार
सूर्योदय5:10 एएम
सूर्यास्‍त7:00पीएम
राहूकाल03:51 से लेकर 5:32एएम
नक्षत्रमृगशिरा
सूर्यमिथुन राशि
चंद्रमामिथुन राशि
अभिजीत मुहूर्त12:03 से लेकर 12:56 पीएम तक
मासआषाढ़
श‍क संवत1944
विक्रमी संवत2079
दिशा शूलउत्‍तरदिशा

Horoscope And Panchang : जानिये कैसा गुजरने वाला है मेष से लेकर कन्या राशि वालों का दिन ?

Horoscope and Panchangg
Horoscope and Panchang

मेष : मेष राशि के जातकों के आज हर काम पूर्ण होंगे। संतान की सेहत को लेकर परेशान रहेेंगे, लेकिन उसमें सुधार होता देख खुशी होगी।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को अपने क्रोध को शांत करना होगा। कहीं से दुखद समाचार मिलने से दिनभर मन व्‍याकुल रहेगा। अपनी माता के सेहत का ध्‍यान दें।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को दिनभर मौज मस्‍ती करने के भरपूर अवसर मिलेंगे।किसी बड़े ओहदे पर तैनात व्‍यक्ति से भेंट होगी, जोकि भविष्‍य के लिए उपयोगी रहेगी।

कर्क: कर्क राशि के लोगों को आज पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी। मन प्रसन्‍न रहेगा। किसी अनजान इंसान से सावधान रहें।

सिंह: सिंह राशि के लोगों को आज कारोबार में विस्‍तार करने की ललक रहेगी। मित्रों के साथ किसी बड़े प्रोजेक्‍ट पर चर्चा कर सकते हैं।

कन्‍या: कन्‍या राशि के लोगों को आज शुभ सूचना मिलेगी। काफी समय से लंबित कार्य आज पूर्ण होंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा।

Horoscope And Panchang : जानिये कैसा गुजरने वाला है तुला से लेकर मीन राशि वालों का दिन ?

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है। बड़े समय से किसी अटके काम को पूरा करने की सोच रहे थे, वो आज पूरा होगा। अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सावधान रहें।

व‍ृश्चिक: आज सुबह से मन प्रसन्‍न रहेगा। वरिष्‍ठ जनों का भरपूर सहयोग‍ मिलेगा। किसी यात्रा पर जाने का प्‍लान बना सकते हैं।

धनु: धनु राशि के जातकों को सरकार की तरफ से सम्‍मान मिलेगा। घर में नए मेहमान के आगमन की सूचना से मन प्रसन्‍न रहेगा।बचे हुए धन का कहीं निवेश कर सकते हैं। फ्रॉड कॉल्स से सावधान रहें।

मकर: मकर राशि के लोगों को आज किसी नए प्रोजेक्‍ट पर काम करने को मिलेगा। घर पर माहौल तनावमुक्‍त रहेगा। किसी बड़े, बुजुर्ग से जरूरी सलाह मिल सकती है। आज किसी को नजरअंदाज न करें।

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों को आज बिजनेस के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान बाहर के खाने-पीने से बचें। पानी अधिक से अधिक पीयें।

मीन: मीन राशि के लोगों को आज बेहद संयमित होकर व्‍यवहार करना होगा। संतान को लेकर चिंता बनी रह सकती है।महिलाओं को बोलने से पहले शब्दों का सावधानी पूर्वक चयन करना चाहिए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here