रेलमंत्री Ashwini Vaishnav का बड़ा एलान, रेलवे Corona काल में बढ़ा हुआ किराया कम करेगा

0
725
Ashwini Vaishnav
Ashwini Vaishnav

रेल मंत्री Ashwini Vaishnav ने एक बड़ा एलान करते हुए यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। रेल मंत्री ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में कहा कि रेलवे जल्द ही ट्रेनों से स्पेशल टैग हटाए जाने और Corona काल के दौरान बढ़ा हुआ किराया कम करने जा रहा है।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कोविड महामारी के घटते हुए असर और सामान्य होते जमजीवन को देखते हुए अब ट्रेनों की आवाजाही भी सामान्य होती जा रही है।

कोरोना काल में बढ़े हुऐ किराये जल्द ही वापस होंगे

इसलिए रेलवे मंत्रालय जल्द ही ट्रेनों से स्पेशल टैग हट लेगा। इसके साथ ही आने वाले अगले दो से ढाई महीने में रेलवे यात्री गाड़ियों के बढ़े हुए किराये भी वापस ले लेगा। जिससे आम जनता को रेलवे से सफर करना आसान हो जाएगा।

वैसे रेलवे में सफर के दौरान यात्रियों से कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल को पूरा करने की अपेक्षा रखी जाती है और इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। कोरोना नियमों में किसी भी प्रकार की छूट के विषय में स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार ही लिया जाएगा।

इस दौरे में रेल मंत्री ने झारसुगुड़ा स्टेशन के पास आनंद भवन नामक एक मिठाई की दुनकान पर मीठे का भी आनंद लिया। जिसका वीडियो भी मंत्री ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है।

रेल मंत्री ने इस दौरान बताया कि यात्रियों को कोरोना काल से पहले की व्यवस्था के अनुरूप सफर के लिए कम किराया देना होगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों और विशेष श्रेणी के यात्रियों को भी पहले की तरह किराये में मिलने वाली छूट प्राप्त होने लगेगी।

रेल मंत्री ओडिशा के दौरे पर थे

अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी झारसुगुड़ा दौरे पर पहुंचे रेल मंत्री ने दक्षिण-पूर्व रेलवे और पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद दी।

रेल मंत्री ने अपनी ओडिशा यात्रा के दौरान कहा कि तीन डिवीजन में बंटे झारसुगुड़ा को अलग डिवीजन की मान्यता देने या इसे पूर्वी तट रेलवे में शामिल करने की मांग यहां के लोग लंबे समय से कर रहे हैं। रेलने इस मांग पर विशेष ध्यान देगा और जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Indian Railway News: मालगाड़ियों से ज्‍यादा माल ढुलाई के लिए रेलवे ने निकाली नई तरकीब, ‘त्रिशूल’ और ‘गरुड़’ से मिलेगी मदद

Indian Railways News: रेलवे ने दी लोगों को राहत, त्‍योहारों के मद्देनजर आज व कल से चलेगीं सैकड़ों स्‍पेशल ट्रेनें; देखें लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here