होम देश Corona मामलों के बीच Rahul Gandhi की मांग, नागरिकों को कोरोना का...

Corona मामलों के बीच Rahul Gandhi की मांग, नागरिकों को कोरोना का सुरक्षा कवच मुहैया कराए सरकार, कहा- एक आदमी के पीछे टीकाकरण के खराब आंकड़े छुप नहीं सकते हैं

भारत कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) से बाहर निकल गया  है लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आहट तेजी से सुनाई दे रही है। मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटों के भीतर 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं जानकारों ने पहले ही कह दिया था कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे अधिक शिकार होंगे। यह बात सच होती दिख रही है। कोरोना मरीजों में छात्रों की संख्या सबसे अधिक दिख रही है।

Rahul Gandhi की मांग

बढ़ते केस के बीच अरविंद केजरीवाल से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक पीएम मोदी से कड़े कदम उठाने की अपील कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। बुरे टीकाकरण अभियान की पोल खुलने में अधिक सयम नहीं लगेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। अब समय आ गया है कि भारत सरकार देश के हर नागरिक को कोरोना सुरक्षा कवच मुहैया कराए। एक इंसान की तस्वीर के पीछे बुरे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को छुपाया नहीं जा सकता है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम से संक्रमित देशों से आने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, मैं आदरणीय पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि नए वेरिएंट से संक्रमित देशों से आने वाली सभी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया जाए। हम वैसे भी बहुत मुश्किल हालात से गुजर कर बाहर आएं हैं। हमें वह सब कुछ करना चाहिए जिससे नए वेरिएंट को भारत में आने से रोका जा सके।

बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोरोना और वैक्सीन को लेकर चर्चा की गई है।

दक्षिण अफ्रीका में मिला नया वेरिएंट

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नाया वेरिएंट B.1.1529 मिला है, जिसे Omicorn  नाम गया है। नए वेरिएंट के संक्रमण को रोकने के लिए यूएस और यूरोपीय देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली सभी फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। संक्रमण वाले देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। वहीं अमेरिकी सरकार ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगाने का फैसला किया है। कनाडा ने घोषणा की है कि 14 दिन में अफ्रीका से आने वाले नागरिकों को कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य होगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

South Africa से Netherland जा रही फ्लाइट में 15 यात्रियों में मिला Omicron Variant, इज़राइल पहुंचा वायरस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mumbai News: ज्वेलरी शॉप में बेखौफ घुसी महिला ने बंदूक दिखाकर की लूट की कोशिश, जानिए फिर क्या हुआ…?

Mumbai News: मुंबई से सटे विरार इलाके से हैरान करने वाली खबर आई है। जहां महिला चोर ने दिन- दहाड़े दुकान लूटने की कोशिश की।

COVID Update: देश में कोरोना के कुल 2,124 मामले मिले, Delhi में एक बार फिर Corona Cases में हुई बढ़ोतरी

COVID Update: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 2,124 नए मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है।

Taarak Mehta फेम ‘दयाबेन’ उर्फ Disha Vakani दूसरी बार बनीं मां, एक्ट्रेस ने दिया बेटे को जन्म

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah को लेकर इन दिनों रोजना बड़ी अपडेट सामने आ रही हैं. शो की लीड एक्ट्रेस दयाबेन उर्फ Disha Vakan ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।

एपीएन विशेष

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
00:02:25

Uttarakhand: शिक्षा में नई पहल, किताबों में शामिल होंगे भगवद्गीता, वेद और रामायण

Uttarakhand: उत्तराखंड की शिक्षा पद्धति में अब आने वाले समय में बदलाव की कवायद की जा रही है।
afp footer code starts here