होम देश Punjab: चन्नी सरकार ने Captain Amarinder Singh की पाक महिला दोस्त और...

Punjab: चन्नी सरकार ने Captain Amarinder Singh की पाक महिला दोस्त और ISI के बीच संबंधों की जांच का आदेश दिया

Punjab में उठ रहे सियासी उफान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के निशाने पर आ गये हैं। चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला पत्रकार अरूसा आलम पर सवाल उठाते हुए और उनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ कथित कनेक्शन के जांच के आदेश दे दिये हैं।

इस मामले में उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि सरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाक दोस्त अरूसा के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ संबंधों की जांच कराएगी।

वहीं चन्नी सरकार के इस फैसले पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पलटवार किया है। कैप्टन ने कहा कि अरूसा केंद्र सरकार से मंजूरी लेकर आती हैं और यूपीए सरकार ने भी उन्हें इजाजत दी। कैप्टन ने चन्नी सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि उसे जनता से किये वादे पर ध्यान देना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए।

पाक पत्रकार अरूसा आलम पिछले 16 सालों से भारत आती रही हैं

इस मामले में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार रवीन ठुकराल ने बयान भी जारी किया है। जिसमें कैप्टन द्वारा उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लेते हुए कहा गया है कि सुखजिंदर आप मेरी कैबिनेट में मंत्री थे। आपको कभी अरूसा आलम के बारे में शिकायत करते नहीं सुना। वह 16 सालों से भारत सरकार की मंजूरी लेकर आती रही हैं। आप एनडीए और कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार पर भी पाकिस्तान की आईएसआई से मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं।

इसके आगे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब आप निजी हमले कर रहे हो। सत्ता में आने के एक महीने बाद आपको जनता को दिखाने के लिए बस यही है। ड्रग्स केसों पर आपके बड़े वादों का क्या हुआ? पंजाब आपको वादों पर अमल का अब तक इंतजार कर रहा है।

कैप्टन का आरोप, DGP को निराधार जांच में लगा रहे हैं

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने चन्नी सरकार को सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की सलाह देते हुए कहा कि मैं जिस बात को लेकर चिंतित हूं वह यह है कि जब त्योहार नजदीक हैं और आतंकी हमलों का खतरा ज्यादा है। आप कानून व्यवस्था को संभालने की बजाय डीजीपी को पंजाब की सुरक्षा की कीमत पर निराधार जांच करने को कहा है।

वहीं डिप्टी सीएम रंधावा ने कहा था कि अमरिंदर सिंह की महिला मित्र अरूसा के ISI कनेक्शन की जांच होना बहुत आवश्यक है और इसके लिए वह राज्य के पुलिस महानिदेशक इकबाल प्रीत सहोता को निर्देश भी जारी कर रहे हैं।

रंधावा ने कैप्टन पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि साढ़े 4 साल तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन जैसे ही कैप्टन की मुख्यमंत्री की कुर्सी छिनी तो उन्हें लगता है कि पंजाब को पाकिस्तान से खतरा हो गया। कैप्टन को बताना होगा कि ISI से पंजाब को यह खतरा उस समय क्यों नहीं था, जब उनकी पाकिस्तानी दोस्त पत्रकार अरूसा आलम उनके चंडीगढ़ स्थित सरकारी आवास में रहा करती थीं।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर संबंधी बयानबाजी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की विजय सांपला की निंदा

कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान पर नवजोत सिद्धू अपने ही घर में घिरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022 Qualifier 1: Gujarat Titans पहली बार फाइनल में पहुंची, पहले सीजन में खिताब से मात्र एक कदम दूर है टाइटंस

IPL 2022 Qualifier 1 में Gujarat Titans ने Rajsthan Royals को हराकर फाइनल में जगह बना ली। पहली बार आईपीएल में शामिल हुई गुजरात की टीम ने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बना ली।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी केस पर अब 26 मई को सुनवाई, ऑर्डर 7 रूल 11 पर होगी बहस, पढ़ें 24 मई की सभी...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी केस पर अब 26 मई को होगी सुनवाई, जिला जज की अदालत सबसे पहले इस केस की पोषणीयता पर सुनवाई करेगा।

बाबा के बुलडोजर के खौफ से Azam Khan पहुंचे SC, जौहर यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग न गिराने को दायर की याचिका

उच्च न्यायालय इलाहाबाद से भले ही शत्रु संपत्ति मामले में आजम खान को जमानत मिल गई हो लेकिन जमानत की कई शर्तें आजम खान को परेशान किए हुए हैं।

एपीएन विशेष

00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
00:02:25

Uttarakhand: शिक्षा में नई पहल, किताबों में शामिल होंगे भगवद्गीता, वेद और रामायण

Uttarakhand: उत्तराखंड की शिक्षा पद्धति में अब आने वाले समय में बदलाव की कवायद की जा रही है।
00:22:30

Monkeypox Virus: जानिए कितना खतरनाक है मंकीपॉक्स? ऐसे करें अपना बचाव

Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स (Monkeypox virus) एक जानवरों से मनुष्यों में फैलने वाला वायरस है।
afp footer code starts here