Delhi Pollution:दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले पर आज Supreme court में होगी अहम सुनवाई

0
471
Environment news
Environment news

Delhi Pollution:दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार (Delhi Government) को AIQ के स्तर पर चेतावनी देते हुए कहा था कि आप जल्द से जल्द प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाइये। आप दो दिनों के लिए लॉक डाउन पर विचार कीजिए।

SC के आदेश के बाद शनिवार को दिल्ली सरकार ने आपातकालीन बैठक बुलाई जिसमे कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा था विषय पर प्रस्ताव तैयार कर सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश करेंगे। वही सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर केंद्र सरकार समेत दिल्ली , पंजाब , हरियाणा , यूपी सरकार से आपतकालीन मीटिंग कर यह बताने को कहा था कि आपने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए क्या काम किया है?

Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य बंद

Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है। साथ ही एक बार फिर से सभी स्कूलों और ट्रेनिंग सेंटरों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (Central Vista Project) निर्माण कार्य पर पूछे गए सवाल पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली के अंदर जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं, वह सब बंद रहेंगे। छोटे-बड़े निर्माण कार्य, केंद्र और दिल्ली सरकार या फिर निजी और MCD के कार्य, सभी तरह के निर्माण कार्य बंद रहेंगे।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सरकार ने सारे स्कूल और ट्रेनिंग सेंटर को बंद करने का निर्णय लिया था। इनमें केवल उन जगहों को छूट होगी जहां पहले से परीक्षाएं हैं। निर्माण स्थलों पर कार्य 17 नवंबर तक बंद रहेगा उसके बाद सरकार निर्णय लेगी।

APN Live Updates: पीएम मोदी आज कमलापति रेलवे स्टेशन का करेंगे उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here