दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से ठीक पहले मीडिया के सामने आकर कहा कि बजट में दिल्ली वालों के लिए मोदी सरकार भरपूर घोषणाएं करें, हम वोटिंग से पहले आने वाले आम बजट का विरोध नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा- हम चाहते हैं कि 1 फरवरी को ही बजट आए, हम ये भी चाहते हैं कि दिल्ली के विकास के लिए खूब सारी घोषणाएं की जाएं। हम सभी लोग चाहते हैं कि पॉल्यूशन कम होना चाहिए। सभी पार्टियां कहेंगी कि हम दिल्ली के ट्रांसपोर्ट को दुरुस्त करेंगे। हर पार्टी कहेगी कि मेट्रो का विस्तार किया जाएगा। हर पार्टी कहेगी कि यमुना साफ होनी चाहिए। इसीलिए इन सभी के लिए फंड जारी होना चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से अपने बजट को एक फरवरी को ही पेश करने की गुजारिश की। उन्होंने कहा, ‘मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में कोई पॉलिसी की घोषणा नहीं हो सकती है लेकिन केंद्र सरकार का बजट 1 फरवरी को आएगा। उसकी घोषणा से वोटर प्रभावित हो सकते हैं लेकिन आम आदमी पार्टी चाहती है कि केंद्र एक फरवरी को ही बजट पेश करें।

उन्होंने कहा कि केंद्र को इस बाबत चिट्ठी लिखेंगे। केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र बजट में योजनाओं का ऐलान करे, एमसीडी को पैसा दिया जाए, दिल्ली के लिए बजट में ऐलान किया जाए और राजनीति से परे रहकर बजट में घोषणाओं का ऐलान हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here