होम खेल Perth Scorchers ने जीता BBL का खिताब, 4थीं बार BBL का ट्रॉफी...

Perth Scorchers ने जीता BBL का खिताब, 4थीं बार BBL का ट्रॉफी किया अपने नाम

BBL 11वें सीजन का खिताब Perth Scorchers ने अपने नाम किया। पर्थ स्कॉचर्स टीम ने बीबीएल 2021-22 के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को मात देकर मुकाबला जीत लिया। बीबीएल में पर्थ स्कॉचर्स की टीम सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। पर्थ स्कॉचर्स ने अब तक बीबीएल का खिताब चार बार जीत चुकी है। पहले खेलते हुए पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 172 रन बनाए। जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम 92 रन पर ही ढेर हो गई और पर्थ स्कॉचर्स ने मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया और खिताब पर कब्जा किया।

Perth Scorchers ने जीता खिताब

सिडनी सिक्सर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 20 ओवर में 172 रन बनाए। जिसमें लॉरी एवान्स ने नाबाद 76 रनों की पारी खेली। उसके अलावा कप्तान एस्टन टर्नर ने 54 रनों की पारी खेली। सिडनी सिक्सर्स के लिए दो-दो विकेट नाथन लियोन और स्टीव ओकीफी ने लिए। 

bbl 2022

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम 92 रनों पर ही ढेर हो गई। सिडनी के पास लगातार तीसरा खिताब जीतकर खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका था, लेकिन ये मौका टीम ने गंवा दिया। पर्थ स्कॉचर्स की तरफ से 3 विकेट एंड्रयू टाय ने चटकाए, जबकि 2 विकेट झाय रिचर्डसन को मिले। एक-एक सफलता जेसन बेहरनडॉर्फ, एश्टन टर्नर, पीटर हैट्जोग्लू और एश्टन एगर को मिली। 

पर्थ की टीम ने सिडनी सिक्सर्स का लगातार तीन खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है, क्योंकि 2019-20 और 2020-21 का खिताब सिडनी सिक्सर्स ने जीता था। सिडनी की टीम के पास इस बार भी खिताब जीतने का मौका था, लेकिन टीम के प्रमुख खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री Ashok Chandna का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- गंभीरता...

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

Mumbai News: समंदर के बीच फंसी 12 जिंदगियां, जानिए कैसे लाइफगार्ड ने बचाई जान

Mumbai News: मुंबई के अक्सा बीच से ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जहां समंदर में मस्ती करने गए 12 लोगों की जान समंदर की लहरों में फंस गई।

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor के गाने ‘Kesariya’ को मिला तेलुगू वर्जन, एसएस राजामौली ने शेयर किया प्रोमो

Ranbir Kapoorऔर Alia Bhatt की Brahmastra का गाना Kesariya की रिलीज के लगभग एक महीने बाद, निर्माताओं ने इसका तेलुगु वर्जन ‘कुमकुमाला’ वर्जन जारी किया है।

IAS Transfer: स्टेडियम को खाली कर कुत्ता घुमाना IAS को पड़ा भारी, दिल्ली से अरुणाचल प्रदेश में हुआ ट्रांसफर

IAS Transfer: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम को खाली कराना IAS Rinku Dugga और उनके पति IAS Sanjeev Khirwar को काफी महंगा पड़ गया।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here