‘भैया खाना अच्छा बनाना…’, ट्विटर पर Zomato के पोस्ट से छिड़ी बहस, आखिर कंपनी ने ऐसा क्यों लिखा?

0
287
Zomato
Zomato

Zomato: आज के समय में जोमैटो और स्विगी से खाना ऑर्डर करना आम बात हो गई है। शहरों में तो मानों लोगों की यह पहली पसंद है। लेकिन कई बार देखा जाता है कि लोगों द्वारा ऑनलाइन मंगाए खाने पर शिकायतें भी दर्ज करवाई जाती है। अक्सर देखा जाता है कि लोगों द्वारा खाना अपने पसंद का ऑर्डर करने के बाद भी इंस्ट्रक्शंस देते हुए देखा जाता है। जैसे खाना मसालेदार बनाए, खाना अच्छे से पकाएं संबंधित अन्य कई इंस्ट्रक्शंस।

Zomato ने ‘कुकिंग इंस्ट्रक्शंस’ पर दिया ऐसा बयान

बता दें कि इसके लिए अब इन फूड डिलीवरी एप में ‘कुकिंग इंस्ट्रक्शंस’ सेक्शन भी शुरू कर दिया गया है। यूजर्स अपने टेस्ट के हिसाब से इंस्ट्रक्शंस दे सकते हैं और यह रेस्तरां को नेगेटिव रिव्यू से भी बचाता है। अधिकतर इंस्ट्रक्शंस में देखा जाता है कि लोग एलर्जी होने या किसी सब्जी को खाने में शामिल नहीं करने के निर्देश देते हैं। लेकिन जोमैटो कंपनी की तरफ से लोगों द्वारा दिए जा रहे इंस्ट्रक्शंस पर नया खुलासा किया गया है।

जोमैटो ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि जितने भी ‘कुकिंग इंस्ट्रक्शंस’ को पढ़ा गया, उनमें सबसे आम निर्देश यह था कि “भैया खाना अच्छा बनाना।” कंपनी ने एक इमोजी के साथ लिखा कि “दोस्तों कृपया कुकिंग इंस्ट्रक्शंस के रूप में ‘भैया अच्छा बनाना’ का निर्देश लिखना बंद करें।”

अब जोमैटो द्वारा किए गए पोस्ट पर कुछ यूजर्स भड़क गए हैं। यूजर्स द्वारा तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखी जा रही है। एक यूजर ने लिखा, ऐसा नहीं लिखे तो क्या लिखें, क्या आपका ऐसा कहना अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ नहीं है? क्या यह हमारा मौलिक अधिकार नहीं है?”

अन्य यूजर ने लिखा, “कृपया हमसे खाना पकाने के निर्देश पूछना बंद करें, अगर हमें फूड आइटम बनाना आता तो @zomato पर थोड़ी ऑर्डर करते भाई।”

वहीं एक यूजर ने लिखा, “मैं कंपनी द्वारा लिखा गई बात से यह कल्पना कर रहा हूं कि अगर मेरी मां ज़ोमैटो पर ऑर्डर कर रही होती, तो वह ऐसा जरूर लिखती की खाना अच्छा बनाना।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here