7 साल की उम्र में ही लड़की दिखने लगी जवान, महज 2 साल की उम्र में आए थे पीरियड

लिजा ने बताया कि प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई के दौरान स्विमिंग के लिए जाती थी तो वहां चेंजिंग रुम में उनपर लोग भद्दे कमेंट करते थे।

0
280
Lisa Lewis
Lisa Lewis: 7 साल की उम्र में ही लड़की दिखने लगी जवान, महज 2 साल की उम्र में आए पीरियड

ब्रिटेन के न्यूकासल की रहनेवाली 23 साल की हो चुकी लिजा लुईस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि जब वो 2 साल की भी नहीं हुई थी, तभी से ही उन्हें पीरियड आने लगे थे। महज 7 साल की उम्र से ही उनकी बॉडी मैच्योर होने लगी थी। जिसके वजह से उनकी क्लास के साथी और उनके के पैरेंट्स लिजा को बुली करते थे। बता दें कि लिजा असामयिक प्यूबर्टी से ग्रसित रही हैं। लिजा ने अपनी इस कहानी को दुनिया के सामने पेश करने का फैसला किया है।

Lisa Lewis

Lisa Lewis: 2 से कम उम्र में ही आने लगे थे पीरियड

बता दें कि असामयिक प्यूबर्टी बहुत रेयर कंडीशन है, जिसमें बच्चे का शरीर समय से पहले ही विकसित होने लगता है। जिसके चलते जन्म के डेढ़ साल बाद ही लिजा की बॉडी एडल्ट की मैच्योर दिखने लगी थी। लिजा को प्राइमरी स्कूल से ही रेगुलर पीरियड्स आने लगे थे। लिजा को महज 8 साल की उम्र से ही एडल्ट की तरह ब्रा पहनना पड़ता था। लिजा के अनुसार वो बाकी क्लास मेट्स से ज्यादा विकसित थी। जिसकी वजह से क्लासमेट्स उसे बुरी तरह चिढ़ाते थे।

Lisa Lewis

लिजा ने बताया कि प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई के दौरान स्विमिंग के लिए जाती थी तो वहां चेंजिंग रूम में उनपर लोग भद्दे कमेंट करते थे। लिजा ने कहा कि जब 18 महीने की उम्र में उनके प्राइवेट पार्ट से खून निकलने लगे थे, तो उनके माता पिता बहुत चिंतित हो गए थे। लिजा की ब्लीडिंग एबनॉर्मली होने लगी थी। लिजा ने कहा कि सपोर्टिव family की वजह से उन्होंने खुद को अकेला महसूस नहीं किया।

संबंधित खबरें…

पीरियड्स को टालने के लिए “Pills” नहीं, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे…

Sanitary Pads खरीदते समय इन बातों पर दें ध्यान, पीरियड्स में भी रहेंगी Comfortable

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here