Manipur Election 2022: मणिपुर में सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

0
616
Manipur Election 2022
Manipur Election 2022

Manipur Election 2022: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी मणिपुर विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। भाजपा इस बार मणिपुर की सभी 60 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने रविवार को सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी के सूची के मुताबिक मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को उनके पारंपरिक हिंगांग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Bhupender Yadav बोले- बहुमत के साथ सरकार बनाएगी भाजपा

download 11 9
Bhupender Yadav

रविवार को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने मीडिया से कहा कि भाजपा, जो पहले से ही मणिपुर में सत्ता में है, राज्य में फिर से दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मणिपुर में शांति और विकास के साथ सरकार चलाई है।

मणिपुर में पार्टी सभी 60 सीटों पर जोरदार तरीके से लड़ेगी। हमने सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। सीएम एन बीरेन सिंह हिंगांग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। ज्यादातर टिकट उन्हीं लोगों को दिए गए हैं जिन्होंने लंबे समय तक बीजेपी के लिए काम किया है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि खेल, प्रशासनिक और शिक्षा से जुड़े लोगों को भी टिकट दिया गया है।

download 12 7
एन बीरेन सिंह

Manipur Election 2022: मणिपुर का मौजूदा समीकरण

गौरतलब है कि 15 मार्च 2017 को एन बीरेन सिंह ने नेशनल पीपुल्स पार्टी, नागा पीपुल्स फ्रंट, लोक जनशक्ति पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में पहली बार बीजेपी की सरकार बनाई थी। मुख्यमंत्री के तौर पर एन बीरेन सिंह खुद ही पद संभाला। मौजूदा विधानसभा में बीजेपी के 21, कांग्रेस के 28, एनपीएफ और एनपीपी के 4-4 और एलजेपी और टीएमसी के 1-1 विधायक हैंष। बता दें कि मणिपुर विधानसभा में कुल 60 सीट है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 18 मार्च 2022 को समाप्त होने वाला है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here