Most Expensive Car In World: ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत देख उड़ जाएंगे आपके होश

Most Expensive Car In World: दुनिया की सबसे महंगी कार नई नहीं बल्कि 27 साल पुरानी है, हम जिस कार की बात कर रहे हैं वो मर्सिडीज-बेंज 300 एसएलआर उहलेनहॉट कूप है।

0
430
Most Expensive Car In World
Most Expensive Car In World

Most Expensive Car In World: दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी हो सकती है और उसकी कीमत क्या हो सकती है? अगर आप सबसे महंगी कार की कीमत जान जाएंगे तो बुगाटी और बीएमडब्ल्यू को भूल जाएंगे। इस खबर में हम आपको दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में बताएंगे। हालांकि, यह कार नई नहीं बल्कि 27 साल पुरानी है तब भी इसकी कीमत सबसे ज्यादा है।

Most Expensive Car In World: 1955 में बनाई गई थी ये कार

दुनिया की सबसे महंगी कार मर्सिडीज-बेंज 300 एसएलआर उहलेनहॉट कूप (Mercedes-Benz 300 SLR Uhlenhaut Coupé) है। इस कार को 1955 में बनाया गया है। बताया जा रहा है कि उस समय भी कंपनी ने सिर्फ दो कार ही बनाई थी। हाल ही में हुई एक नीलामी के दौरान इसे 1,105 करोड़ रुपये में बेचा गया है। कार का नाम इसके क्रिएटर के नाम पर Rudolf Uhlenhaut रखा गया था। इसको कार लवर्स कार की मोनालिसा कहते हैं।

Most Expensive Car In World: नीलामी के पैसों का होगा स्कॉलरशिप के लिए इस्तेमाल

हाल ही में इस कार की नीलामी 1,105 करोड़ रुपये में हुई है। बताया जा रहा है कि इन पैसों का इस्तेमाल सस्टेनेबिलिटी, साइंस, मैथ्स और इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों की स्कॉलरशिप के लिए किया जाएगा। इस कार ने 1962 की फेरारी 250 GTO कार का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है जिसे 2018 में 48.4 मिलियन डॉलर यानी 375 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था।

FTMALANacAAZ 4p?format=jpg&name=small

Most Expensive Car In World: नीलामी के बाद भी नहीं चला सकते हैं कार

इस कार के मालिक का नाम अभी सामने नहीं आया है लेकिन बताया जा रहा है इतनी कीमती कार खरीदने के बाद भी इसका मालिक इसे रोजाना नहीं चला सकता है। दरअसल, इस कार का सौदा करते समय कार के निर्माता के साथ समझौता किया गया था कि इस कार को स्टटगार्ट में मर्सिडीज संग्रहालय में रखा जाएगा। नया मालिक इसे सिर्फ कभी-कभार ही चला पाएगा।

संबंधित खबरें:

Gucci-Adidas Umbrella: Gucci-Adidas का ये छाता बारिश से नहीं बचाता, जानें किसलिए होता है इस्तेमाल

Amazon Summer Sale: कम कीमत में सजाएं अपना किचन, एप्लायंसेज पर मिल रही है बंपर छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here