होम देश 5 December: Nagaland में ग्रामीणों की मौत के बाद तनाव, असम रायफल्स...

5 December: Nagaland में ग्रामीणों की मौत के बाद तनाव, असम रायफल्स से नाराज हैं लोग; पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: नगालैंड (Nagaland) में सेना की गलती के कारण दर्जन भर नागरिकों की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के बाद से लोग सड़कों पर उतर गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने असम रायफल्स के कैंप का घेराव किया है। कुछ लोगों ने कैंप में आग भी लगा दी है। बताते चलें कि सोमवार को नगालैंड में सुरक्षा बलों के एक आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में ‘गलत पहचान’ के चलते कई स्थानीय लोग मारे गए थे। पढ़ें पूरी खबर

Farooq Abdullah ने कहा- कश्मीर के लोगों को भी अपने अधिकार के लिए किसानों की तरह करना होगा आंदोलन

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah ने एक बार फिर से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के लोगों को भड़काया है। श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष ने कहा कि 11 महीने तक किसानों ने विरोध किया, 700 से ज्यादा किसानों (Farmers) की मौत हुई जब किसानों ने बलिदान दिया तो केंद्र को 3 कृषि बिलों को रद्द करना पड़ा। हमें अपने अधिकार वापस पाने के लिए इस तरह की कुर्बानी भी देनी पड़ सकती है।

अब्दुल्ला ने पार्टी के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की जयंती के अवसर पर नेशनल कांफ्रेंस की युवा शाखा के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह याद रखें, हमने अनुच्छेद 370, 35-ए और राज्य का दर्जा वापस पाने का वादा किया है और हम कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं। पढ़ें पूरी खबर

Vladimir Putin का 6 दिसंबर को भारत दौरा, छह घंटों में कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

180522104319 modi putin 0521 01

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) कल यानी कि 6 दिसंबर को छह घंटे के लिए भारत दौरे पर आएंगे। पुतिन के स्वागत के लिए भारत में तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। वे महज छह घंटे के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं लेकिन यह समय काफी अहम माना जा रहा है। राष्ट्रपति सोमवार की शाम को नई दिल्ली पहुंच रहे हैं। वे वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद वापस लौट जाएंगे। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बैठक में द्विपक्षीय संबंध केंद्र में रहेंगे, जिनमें एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डिलिवरी और कई रक्षा सौदों पर चर्चा हो सकती है। पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में आप कांग्रेस आमने-सामने, Sidhu केजरीवाल के घर के बाहर बैठे घरने पर

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर पिछले कई दिनों से वार- पलटवार कर रहे हैं। अब दिल्‍ली सरकार को पंजाब कांग्रेस कामेटी के अघ्‍यक्ष Navjot Singh Sidhu ने आड़े हाथ लिया है। दिल्ली में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली सरकार के अतिथि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जो सीएम Arvind Kejriwal के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले केजरीवाल मोहाली में संविदा शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे। पढ़ें पूरी खबर

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu (Pic: ANI)

Amit Shah ने कांग्रेसी CM से कहा- पेट्रोल के दाम घटा दो वरना जनता राह देखकर खड़ी है

BJP meeting on 2019 election and Amit Shah attacks on congress
अमित शाह।

Amit Shah ने राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेसी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम घटा दो वरना जनता राह देखकर खड़ी है। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने पूरे देश के अंदर पेट्रोल-डीज़ल (petrol-diesel) के टैक्स घटाए लेकिन राजस्थान एक ऐसा राज्य है जहां के CM को तिजोरी बहुत प्रिय है। जहां-जहां BJP की सरकारें हैं उन्होंने वैट के अंदर कटौती की है, आप अभी भी समझ जाओ पेट्रोल के दाम घटा दो वरना जनता राह देखकर खड़ी है। पढ़ें पूरी खबर

BSP विधायक रामबाई का ‘मुझे नौलखा मंगा दे…’ गाने पर डांस, आपने देखा क्या? देखें VIDEO

BSP विधायक रामबाई चर्चाओं में हैं। उनका एक डांस वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो (VIDEO) में विधायक (MLA)’मुझे नौलखा मंगा दे…’ गाने पर ठुमका लगाते हुए नजर आ रही है। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई का यह अंदाज लोगों के द्वार खूब पसंद किया जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर

BSP MLA

IIT Kanpur के प्रोफेसर का दावा कोरोना की तीसरी लहर जनवरी में आ सकती है

IIT Kanpur के जानेमाने प्रोफेसर पद्मश्री मणीन्द्र अग्रवाल ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर दावा किया है कि आगामी जनवरी 2022 में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) आ सकती है। प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल का यह दावा ऐसे वक्त में आया है जब देश में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron ने दस्तक दे दी है। अपने अध्ययन में प्रोफेसर मणीन्द्र ने यह भी दावा किया है कि तीसरी लहर जनवरी में शुरू होगी लेकिन इसका पीक उसके अगले महीने फरवरी में आयेगा। हालांकि इसके साथ एक राहत भरी बात भी उनके अध्ययन में सामने आयी है कि नए वेरिएंट से फैल रहा संक्रमण काफी हल्का है, लोगों को इससे ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है।

आईआईटी कानपुर के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में पढ़ाने वाले प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने पूर्व में भी कंप्यूटर मॉडल ‘सूत्र’ के जरिए पहली और दूसरी लहर का पूर्वानुमान दिया था, जो काफी हद तक सटीक निकला था।

CJI रमना ने कहा, सुलह के रास्ते बंद हो जाएं, तभी कोर्ट का रुख करें

CJI N.V Ramanna
CJI N.V Ramana

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना ने एक कार्यक्रम में कहा कि जब सुलह के रास्ते बंद हो जाएं, तभी लोग कोर्ट का रुख करें। CJI ने कहा कि मध्यस्थता और सुलह जैसे वैकल्पिक विवाद समाधान के तरीकों के असफल रहने के बाद ही कोर्ट के सामने जाना चाहिए। चीफ जस्टिस रमना ने हैदराबाद के इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन एंड मध्यस्थता केंद्र के कर्टन रेजर एंड स्टेकहोल्डर्स कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए महाभारत और श्री कृष्ण का जिक्र करते हुए कहा कि महाभारत में भी भगवान कृष्ण ने पांडवों और कौरवों के बीच मध्यस्थता के जरिए विवाद खत्म करने का प्रयास किया था, लेकिन वो सफल नहीं रहे। चीफ जस्टिस ने कहा कि चालीस सालों तक कानूनी पेशे में रहने के बाद मेरी सलाह है कि अंतिम विकल्प के रूप में ही अदालतों का रूख करना चाहिए।

केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर की विवादित टिप्पणी, बोले- ‘मैं उन्हें अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं’

Deputy Cm Keshav Maurya

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अभी से चुनावी सियायत को गरमाने वाले बयान देने लगे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जिन्ना विवाद को एक बार फिर से छड़ते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने तगड़ हमला बोला है।

केशव प्रसाद मौर्य ने अंबेडकरनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं उन्हें अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं और वह पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, जो कि अवसरवाद है’। केशव प्रसदा मौर्य ने जनसभा में कहा कि पिछड़ों के प्रति अगर उनके (अखिलेश यादव) मन में कुछ सम्मान था तो 2012-17 तक सपा के पास पूर्ण बहुमत था। वह उन्हें अच्छी जगह दे सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया।

मालूम हो कि अखिलेश यादव ने बीते अक्टूबर महीने में हरदोई में हुई एक जनसभा में कहा था, ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा तो पीछे नहीं हटे।’ अखिलेश यादव के इसी बयान पर भाजपा अभी तक हमलावर है और यह बात भी तय है कि आगामी यूपी चुनाव में भाजपा इसे चुनावी मुद्दा भी जरूर बनाएगी।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा, राहुल गांधी का जनेऊ और ममता बनर्जी का चंडी पाठ हिंदुओं की विजय है

Crime Branch did big disclosures against Pravin Togadia

काशी पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि देश के लिए खुशी की बात है कि भारत की राजनीति का हिंदूकरण हो चुका है। अखिलेश यादव हनुमान जी की बात करते हैं, प्रियंका गांधी मंत्र बोलती हैं, राहुल गांधी जनेऊ दिखाते हैं और ममता बनर्जी मंच से चंडी पाठ करती हैं। यह भारतीय राजनीति में हिंदुओं की विजय है और इसमें छोटा सा दबाव बनाने का काम प्रवीण तोगड़िया ने भी किया था।

उन्होंने आगे कहा, अब बस काशी और मथुरा बन जाए, हम मानेंगे कि हमारी मां श्रृंगार गौरी की मस्जिद से मुक्ति हो गई। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमें सुरक्षित हिन्दू भी चाहिए और समृद्ध हिन्दू भी चाहिए। हिंदू की व्याख्या आप नहीं करोगे, प्रवीण तोगड़िया करेगा। हिन्दू की व्याख्या अर्थात रोजगार और महंगाई कम होने के साथ किसानों के उचित फसल के दाम हो, हिन्दू कश्मीर घाटी के घरों में सुरक्षित हों।

श्रीलंकाई नागरिक की हत्या पर इमरान खान का सर झुका, बोले- सियालकोट की घटना पाकिस्तान के लिए शर्म की बात

imran khan

पाकिस्तान के सियालकोट में हुई श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदान की हत्या के कारण पूरे विश्व में आलोचना के शिकार हो रहे इमरान खान शर्मसार महसूस कर रहे हैं। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे से घटना पर शोक जताते हुए इमरान खान ने कहा कि इस हादसे से पूरा पाकिस्तान शर्मसार है।

वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे ने इमरान खान से कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दोषियों को सजा दिलाने के अपने वादे पर खरे उतरेंगे और पाकिस्तान में मौजूद अन्य श्रीलंकाई नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

इस घटना के बाद इमरान खान ने ट्वीट करके लिखा, ‘सियालकोट में श्रीलंकाई मैनेजर को जिंदा जलाना पाकिस्तान के लिए शर्म का दिन है। मैं खुद जांच की निगरानी कर रहा हूं, सभी दोषियों को पूरी गंभीरता से दंडित किया जाएगा। गिरफ्तारियां की जा रही हैं।’

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में हुई अमानवीय घटना पर एमनेस्टी इंटरनेशनल सहित तमाम मानवाधिकार संगठनों ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है।

Omicron से देश में तीसरी लहर आ सकती है, टीका अभियान को तेज किया गया

Omicron
Omicron

भारत में कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के चलते कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा बढ़ गया है। वैज्ञानिकों के मुताबिक ओमिक्रॉन में तीस से ज्यादा बार म्यूटेशन हुआ है। इसलिए Omicron वैरिएंट डेल्टा के मुकाबले पांच गुना ज्यादा संक्रामक माना जा रहा है। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने फिर के कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है। बीते शनिवार को एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। दो महीने से अधिक समय के बाद शनिवार को एक दिन में दी जाने वाली कोविड वैक्सीन खुराक की संख्या एक करोड़ को पार कर गई। अब तक टीकाकरण का आंकड़ा 127.5 करोड़ के पार पहुंच गया है। वहीं इन प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या चार हो गई है। पिछले 24 घंटे में 8603 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार Vinod Dua के निधन से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर, छत्तीसगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: पूर्व सांसद Chhatrapti Sambhaji Raje नहीं लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, कहा- सीएम Uddhav Thackeray से ऐसी उम्मीद नहीं थी, अपनी बात...

APN News Live Updates: यह स्पष्ट हो गया है कि पूर्व सांसद छत्रपति संभाजी राजे राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं करेंगे।

Shocking! बिदिशा डे के बाद एक और बंगाली एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, फंदे से लटकती मिली Manjusha Neogi की लाश

बंगाली सिनेमा से एक और शॉकिंग खबर सामने आई है बंगाली ऐक्ट्रेस मंजूषा नियोगी ने खुदकुशी कर ली मंजूषा का शव उनके फ्लेट पर फंदे से लटका मिला है।

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री Ashok Chandna का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- गंभीरता...

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

Mumbai News: समंदर के बीच फंसी 12 जिंदगियां, जानिए कैसे लाइफगार्ड ने बचाई जान

Mumbai News: मुंबई के अक्सा बीच से ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जहां समंदर में मस्ती करने गए 12 लोगों की जान समंदर की लहरों में फंस गई।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here