सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव ठाकरे की टीम, एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायकों के निलंबन की मांग

वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे के गुट के विधायकों ने अभी भी हार नहीं मानी है। शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

0
118
Sc
सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव की टीम, शिंदे समेत बागी विधायकों के निलंबन की मांग

Supreme Court: महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक फेरबदल के बाद गुरुवार को यह साफ हो गया कि महाराष्ट्र में अब एकनाथ शिंदे नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा के साथ हाथ मिलाकर शिंदे इस सियासी संग्राम के हीरो बन कर उभरे हैं। गुरुवार शाम को ही शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। एक ओर जहां शिंदे की जीत और उद्धव ठाकरे की इस राजनीतिक संग्राम में हार मानी जा रही है। वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे के गुट के विधायकों ने अभी भी हार नहीं मानी है। शिवसेना विधायक सुनील प्रभु ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सुनील प्रभु ने एकनाथ शिंदे समेत 15 बागी विधायकों के निलंबन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में सुनील प्रभु ने इन विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए अयोग्यता याचिका दायर की है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव की टीम, शिंदे समेत बागी विधायकों के निलंबन की मांग
Supreme Court- बागी विधायक समेत एकनाथ शिंदे

Supreme Court: कपिल सिब्बल ने किया सुनील प्रभु का समर्थन

शिवसेना विधायक सुनील प्रभु की याचिका के समर्थन में कपिल सिब्बल सामने आए हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने इस मामले पर जल्द से जल्द सुनवाई करने के लिए कोर्ट से मांग की है। याचिका में शिवसेना के बागी विधायकों को सदन से निलंबित करने और उन्हें विधानसभा में प्रवेश करने या उनकी अयोग्यता का फैसला होने तक कार्यवाही में भाग लेने से रोकने की मांग की गई है। उद्धव ठाकरे खेमे के विधायक सुनील प्रभु की याचिका पर 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव की टीम, शिंदे समेत बागी विधायकों के निलंबन की मांग
Supreme Court: एकनाथ शिंदे और फडणवीस

Supreme Court: उद्धव ने नए मुख्यमंत्री शिंदे को दी बधाई

बता दें कि शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते हुए कहा, ‘मैं आपसे महाराष्ट्र में अच्छे काम की कामना करता हूं’।

महाराष्ट्र में शनिवार को विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया है। इसी दिन एकनाथ शिंदे को अपना बहुमत साबित करना है। साथ ही इसी दिन नए स्पीकर का भी चुनाव होना तय किया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here