कपिल सिब्बल और संजय किशन कौल के खिलाफ प्रस्‍तावित SCBA नोटिस का वेणुगोपाल ने किया विरोध

SCBA: पूरा मसला सीजेआई के साथ विकास सिंह के तनावपूर्ण बहस को लेकर है।जिस पर सिब्बल और कौल ने एससीबीए सदस्यों की तरफ से माफी मांगी थी।

0
66
Same Sex Marriage SC
Same Sex Marriage

SCBA: कपिल सिब्बल और संजय किशन कौल के खिलाफ एससीबीए (SCBA) के प्रस्तावित कारण बताओ नोटिस का कांग्रेस नेता केके वेणुगोपाल ने विरोध किया है। वेणुगोपाल ने एससीबीए अध्यक्ष विकास सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई का प्रस्ताव न लाए जाने की सलाह भी दी है।

पूरा मसला सीजेआई के साथ विकास सिंह के तनावपूर्ण बहस को लेकर है।जिस पर सिब्बल और कौल ने एससीबीए सदस्यों की तरफ से माफी मांगी थी।इस माफी का विरोध करते हुए विकास सिंह की अगुआई में गुरुवार को बैठक में प्रस्ताव लाने की योजना थी। करीब 500 से अधिक वकीलों ने इस के विरोध में पत्र लिखा था। जिसका अनुमोदन कई वरिष्ठ वकीलों ने किया।

SCBA Top news
Supreme Court of India

SCBA: प्रस्‍ताव न लाने की अपील

SCBA:वेणुगोपाल ने विकास सिंह को पत्र लिख कर इस प्रस्ताव को न लाने की अपील की।इस बाबत वेणुगोपाल का कहना है की ऐसा प्रस्ताव एससीबीए को दो गुटों में बांटेगा और दुर्भावना पैदा करेगा।
बहरहाल सुप्रीम कोर्ट ने स्पेशल बेंच बनाने का निर्णय लिया है जोकि 1 एकड़ से अधिक सुप्रीम कोर्ट की जमीन में एससीबीए वकीलों के चैंबर बनाने के मसले पर सुनवाई करेगा।इसी मसले पर सुनवाई के दौरान विकास सिंह की विवादास्पद बहस हुई थी।जिसके बाद सीजेआई ने उन्हें कोर्टरूम से बाहर जाने को कहा था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here