Allahabad HC: राष्ट्रीय लोक अदालत में 357 मामले निपटाए, 10 करोड़ रुपये प्रतिकर जुटाए

0
314
Allahabad HC
Allahabad HC

Allahabad HC: हाईकोर्ट में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत ने 357 मामले निपटाकर पक्षकारों को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रतिकर दिलाया। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य संरक्षक चीफ जस्टिस राजेश बिंदल एवं उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोज मिश्र के दिशा निर्देश पर आयोजित लोक अदालत में न्यायमूर्ति डॉ केजे ठाकर, न्यायमूर्ति एसडी सिंह, न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव एवं न्यायमूर्ति शमीम अहमद की अलग-अलग पीठ ने समझौते के आधार पर कुल 357 मामलों का निस्तारण किया। इन मामलों के निस्तारण से 10 करोड़ 15 लाख 93 हजार 202 रुपये पक्षकारों को प्रतिकर के रूप में दिलाए गए।

Allahabad HC Fresh Pic 2 1
Allahabad HC

Allahabad HC: पुलिस हिरासत में एलएलबी प्रथम सेमेस्‍टर परीक्षा में बैठने की अनुमति

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद व्यक्ति को पुलिस हिरासत में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है। न्यायमूर्ति अताउर्रहमान मसूदी और न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जौहरी की खंडपीठ ने यह आदेश दिया है।
कोर्ट ने कहा, कि परीक्षा समाप्त होने के बाद उसे फिर से जेल में भेज दिया जाए। याची अंजनी कुमार शुक्ला, वर्तमान में जेल में है। वह राजेंद्र (रज्जू भैया) यूनिवर्सिटी, प्रयागराज, यूपी में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर का छात्र है। उसने परीक्षा में बैठने की अनुमति के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया।

कोर्ट ने कहा कि प्रथम सेमेस्टर परीक्षा 12 मार्च, 14, 16, 22, 24, और 26, 2022 को निर्धारित है। किसी अन्य तिथि को यूनिवर्सिटी द्वारा इन पेपरों के संबंध में परीक्षा को फिर से निर्धारित किया जा सकता है। इस संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here