Kieron Pollard ने चुने T-20 क्रिकेट के टॉप-5 खिलाड़ी, भारत के पूर्व कप्तान को दी जगह

0
420
pollard with ms dhoni
pollard with ms dhoni

क्रिकेट का माहौल भारत मे हमेशा रहता है। आईपीएल के खत्म होते की कुछ दिनों के बाद T-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। ऐसे में कई दिग्गज टी-20 क्रिकेट में टॉप-5 खिलाड़ी चुन रहे है। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी Kieron Pollard ने अपनी पसंद के टॉप-5 खिलाड़ियों का चयन किया है। जिसे आईसीसी ने अपने साइट पर पोस्ट किया है। कीरोन पोलार्ड द्वारा चुने गए टी-20 में इंडियन खिलाड़ी भी मौजूद है।

कीरोन पोलार्ड द्वारा चुने गए टॉप-5 खिलाड़ी इस प्रकार है

पहले नंबर पर है क्रिस गेल

Chris Gayle

कीरोन पोलार्ड ने सबसे उपर यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर गेल को रखा है। गेल ने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और छक्के जमाए है। गेल ने अब तक 14 हजार से ज्यादा रन और 22 टी-20 शतक बनाए है। इसलिए वो नंबर वन पर रहेंगे

IPL 2021 : Deepak Chahar ने मैच के बाद किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, देखें वीडियो

दूसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा

Sri Lankan Board has taken action against Lasith Malinga for giving controversial statement

इसके बाद पोलार्ड ने दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा कोे रखा हैै। मलिंगा को लेकर पोलार्ड ने कहा कि, वह यॉर्कर किंग हैं, टी-20 में उन्होंने जो योगदान दिया है, वो कमाल का रहा है। मैं टी-20 में यदि गेंदबाजी की बात करें तो बेस्ट खिलाड़ी मलिंगा हैं। मलिंगा ने 295 मैचों में 20 से कम के औसत से 390 विकेट और टी20 में सिर्फ 7 से अधिक की इकॉनमी के साथ अपनी सभी टीमों के लिए लगभग हमेशा सबसे अच्छे गेंदबाज थे।

Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

नंबर 3 पर सुनील नरेन

Sunil Narine

इसके बाद पोलार्ड ने नंबर 3 पर मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन को जगह दी है। उन्होंने कहा कि पॉवर प्ले में गेंदबाजी करने से लेकर आखिरी ओवर में गेंदबाजी करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। वो भी एक स्पिनर के लिए लेकिन नरेन ने टी-20 क्रिकेट में वो कर दिखाया है। वह टी-20 में स्पिन का जादूगर है। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नरेन के पास दुनिया में तीसरे सबसे अधिक विकेट हैं।

Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

नंबर 4 पर जगह मिली धोनी को

DHONI

कीरॉन पोलार्ड ने नंबर 4 पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रखा हैं। कीरोन पोलार्ड का कहा कि वह विकेटकीपर हैं और उनके दिमाग के बारे में क्या कहना, क्रिकेट के बारे में जो जानकारी उनके पास है उन्हें वह असाधारण बनाता है। मैच में बने रहने के लिए जिस रणनीति के साथ वो चलते हैं वो कमाल का रहता है। 185 कैच और 84 स्टंपिंग के साथ टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक आउट करने के मामले में सबसे ऊपर है। धोनी ने हाथ में बल्ला लेकर 38.54 की औसत और 134.82 के स्ट्राइक रेट से 6861 रन बनाए हैं।

Ravi Shastri ने Dhoni को किंग कॉन्ग बताया, कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा- उनके करीब भी कोई नहीं

मैं खुद रहूँगा 5 पर 

कीरॉन पोलार्ड ने नंबर 5 पर खुद को रखते हुए कहा कि अगर यह मेरी वर्ल्ड इलेवन टी20 है तो मुझे वहां रहना होगा, मुझे खेलना होगा, मैं पांचवें नंबर पर रहूंगा। जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा रिकॉर्ड खुद बयां करता है। टी-20 में मेरा परफॉर्मेंस आप देख सकते हैं। अंत में ‘ पोलार्ड ने कहा कि ड्वेन ब्रावो उनकी टॉप 5 पिक्स के बहुत करीब हैं और उन्होंने याद दिलाया कि एक टीम को इलेवन खिलाड़ियों की जरूरत होती है न कि 5 की..’

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here