होम मनोरंजन Kangana Ranaut को कला की दुनिया में अहम योगदान देने के लिए...

Kangana Ranaut को कला की दुनिया में अहम योगदान देने के लिए PadmaShree Award 2020 से किया गया सम्मानित

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को कला के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए पद्मश्री पुरस्कार 2020 (PadmaShree Award 2020) से देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) ने सम्मानित किया है। चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award) से सम्मानित होने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना को सबसे बड़े पुरस्करा पद्मश्री से नवाजा गया है। महज 34 साल की उम्र में कंगना ने काफी उपलब्धियों को अपने नाम किया है।

2008 में पहली बार मिला था National Film Award

फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर मुकाम हासिल करने वाली अभिनेत्री कंगना को पहली बार साल 2008 में आई उनकी फिल्म “फैशन” के लिए मिला था। उसके बाद 2014 में उनकी फिल्म क्वीन के लिए उनको दूसरा नेशनल अवॉर्ड जो बेस्ट एक्ट्रेस के लिए था। साल  2015 में “तनु वेड्स मनु” के लिए भी कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस  के लिए मिला था।

FDpyPLTVEAYhuTU

देश की राजधानी में आयोजित पद्मश्री पुरस्कार कार्यक्रम में अदनान समी, एकता कपूर जैसे कई हस्तियों को यह पुरस्कार दिया गया है। इसमें कंगना की चर्चा काफी तेजी से हो रही है क्योंकि वह इंडस्ट्री से बाहर की हैं और इतना नाम अपने दमपर हासिल किया है।

4th Highest Civilian Award

बता दें कि पद्मश्री 4th Highest Civilian Award है, कंगना के खाते में अवार्ड की संख्या बढ़ती ही जा रही है। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर खूब बधाई दे रहे हैं। ट्विटर पर कंगना ट्रेंड कर रही हैं।

FDpKorBVIAIMd2P

बता दें कि, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award) की घोषणा अभी हाल ही में की गई थी। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरष्कार में फिर बाजी मार ली थी, उन्हें ‘मणिकर्णिका- दि क्वीन ऑफ झांसी और पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मिला था।

अपने एक्टिंग के दमपर मुकाम हासिल करने वाली कंगना लोगों के दिलों पर राज करती हैं। वे सिर्फ फिल्मी बातें नहीं करती हैं बल्कि राजनीति पर प्रखर होकर अपनी बात रखती हैं। रिश्तेदारों के इस फिल्मी दुनिया में कंगना ने अपने दमपर नाम बनाया है।

यह भी पढ़ें:

Kangana Ranaut ने हाथ में National Award लिए माता -पिता के साथ शेयर की तस्वीर, 4 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने वाली बनीं पहली Indian Actress

B Praak को Best Playback Singer के लिए मिला पहला National Award, कहा- यह पल जीवन भर रहेगा याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बैंगलोर की टीम पहुंची क्वालिफायर-2 में

IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में Rajat Patidar ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में रजत पाटीदार ने 49 गेंदों पर शतक जड़ दिया।

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपनी जगह पर बरकरार, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Fuel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने वीरवार की सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

Vivek Agnihotri ने Yasin Malik की सजा के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ” यह सभी कश्मीरी हिन्दुओं के लिए खुशी का पल है”

Vivek Agnihotri: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते बुधवार यानी 25 मई को पटियाला कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here