IPL 2022: कोलकाता पहुंचने के दौरान तूफान की चपेट में आयी राजस्थान रॉयल्स की फ्लाइट, टला बड़ा हादसा

IPL 2022 का लीग राउंड आज खत्म होने वाला है। लेकिन उससे पहले ही टॉप-4 टीमें प्लेऑफ में अपना जगह बना चुकी है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है।

0
295

IPL 2022 का लीग राउंड आज खत्म होने वाला है। लेकिन उससे पहले ही टॉप-4 टीमें प्लेऑफ में अपना जगह बना चुकी है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। ऐसे में प्लेऑफ के लिए टीमों ने कोलकाता का रुख करना शुरू कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन टीम के लिए यह सफर अच्छा नहीं रहा।

IPL 2022 का प्लेऑफ 24 मई से

IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शीर्ष दो में जगह बनाने में कामयाब रहे। आईपीएल का पहला क्वालिफायर राजस्थान और गुजरात के बीच होगा। गुजरात 10 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची है और पहले पायदान पर मौजूद है। पहले क्वालिफायर मुकाबले के लिए राजस्थान ने मुंबई से कोलकाता के लिए उड़ान भरा। लेकिन उनके लिए यह सफर अच्छा नहीं रहा। कोलकाता पहुंचते के दौरान राजस्थान रॉयल्स की फ्लाइट में भारी टर्बुलेंस हुई, उसके बाद विमान में बैठे सभी खिलाड़ियों ने एक डरावना अनुभव किया।

क्या होता है टर्बुलेंस

विमान के उड़ते समय जब उसके पंखों से हवा जब अनियंत्रित होकर टकराती है तो विमान में एयर टर्बुलेंस उत्पन्न होता है। इससे विमान ऊपर-नीचे होने लगता है और यात्रियों को झटके लगने शुरू हो जाते हैं। उड़ते हुए विमानों को कम के कम सात तरह के टर्बुलेंस का सामना करना पड़ता है। टर्बुलेंस मौसम से जुड़ा भी हो सकता है। आसमान में बिजली कड़कने और भारी बादल होने के समय विमान में टर्बुलेंस पैदा होता है। 

कोलकाता में इस हफ्ते काफी तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे शहर में जनजीवन प्रभावित हुआ है। तूफान के कारण शहर में खेल गतिविधियां प्रभावित हुईं और साथ ही एटीके मोहन बागान और बसुंधरा किंग्स के बीच एशियाई फुटबॉल परिसंघ कप मैच को खराब मौसम के कारण एक घंटे के लिए रोकना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स का यह सीजन काफी अच्छा रहा। इस टीम के पास ऑरेंज और पर्पल कैप है। 2018 के बाद राजस्थान पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं टॉप-2 में 2008 के बाद पहली बार पहुंची है। राजस्थान ने 14 मुकाबलों में 9 में जीत हासिल की, जबकि 5 में हार का सामना करना पड़ा। लीग राउंड के खत्म होने के बाद टीम दूसरे नंबर पर रही।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

Women T20 Challenge 2022 के लिए बीसीसीआई ने किया तीनों टीमों का ऐलान, सीनियर खिलाड़ी मिताली राज और झूलन गोस्वामी को दिया गया आराम

IPL 2022: फाइनल के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव, बदला गया मैच का समय; जानें अब कितने बजे से शुरू होगा मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here