होम खेल IPL 2021 : हार्दिक पांड्या और सौरभ तिवारी के जबरदस्त पारी...

IPL 2021 : हार्दिक पांड्या और सौरभ तिवारी के जबरदस्त पारी से Mumbai Indians विजयी

IPL 2021 के 42वें मैच में Mumbai Indians ने Punjab Kings को 6 विकेटों से हराया। इस जीत के साथ मुम्बई इंडियंस प्लेऑफ के रेस में बने हुए है। मुंबई इंडियंस इस जीत के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं पंजाब किंग्स 8 अंको के साथ छठे स्थान पर है। आज के मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने के लिए कीरोन पोलार्ड को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत दी। केएल राहुल (22 गेंद 21) और मंदीप सिंह (14 गेंद 15) ने 36 रनों की शुरुआत दी, लेकिन छठे ओवर में मंदीप के आउट होने के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। सातवें ओवर में किरोन पोलार्ड ने क्रिस गेल (1) और राहुल को चलता किया, वहीं आठवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने निकोलस पूरन (2) को आउट करके पंजाब किंग्स का स्कोर 48/4 कर दिया।यहाँ से एडेन मार्करम (29 गेंद 42) ने दीपक हूडा (26 गेंद 28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े और 15वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया। हालाँकि 16वें ओवर में 109 के स्कोर पर मार्करम और 19वें ओवर में 123 के स्कोर पर दीपक हूडा के आउट होने से पंजाब किंग्स का स्कोर 140 तक नहीं पहुंच सका। हरप्रीत बरार 14 और नाथन एलिस 6 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई इंडियंस की तरफ से किरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो एवं क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही चौथे ओवर में 16 के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने लगातार दो गेंदों पर रोहित शर्मा (8) और सूर्यकुमार यादव (0) को आउट किया। क्विंटन डी कॉक ने 29 गेंदों में 27 रन बनाये और सौरभ तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े, लेकिन 10वें ओवर में 61 के स्कोर पर उनके आउट होने से मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका लगा। सौरभ तिवारी ने 37 गेंदों मेम 45 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन 16वें ओवर में 92 के स्कोर पर उनके आउट होने से पंजाब किंग्स को चौथी सफलता मिली। हालाँकि यहाँ से हार्दिक पांड्या ने किरोन पोलार्ड के साथ मिलकर टीम को 17वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और एक ओवर शेष रहते शानदार जीत दिला दी। हार्दिक पांड्या 30 गेंदों में 40 और किरोन पोलार्ड 7 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से रवि बिश्नोई ने दो और मोहम्मद शमी एवं नाथन एलिस ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

PM Modi ने की Deaflympics एथलीटों से मुलाकात, कहा- चैंपियन के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलेंगे

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 21 मई को अपने आवास पर भारत के सफल डेफलिम्पिक्स दल की मेजबानी की। इस दौरान पीएम ने एथलीटों को डेफलिम्पिक्स के 24वें संस्करण में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

Sidharth Shukla का आखिरी सॅान्ग ‘Jeena Zaroori Hai’ हुआ रिलीज, वीडियो देख नम हो जाएंगी आंखें

दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आखिरी गाना 'जीना जरूरी है' (Sidharth Shukla Last Music Video) रिलीज हो चुका है

APN News Live Updates: शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले DU के प्राफेसर रतनलाल को तीस हजारी कोर्ट से मिली जमानत

APN News Live Updates: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था।

Om Prakash Chautala: फिर बुरे फंसे ओपी चौटाला, आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार, 26 मई को सजा पर फैसला

Om Prakash Chautala: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) चीफ ओम प्रकाश चौटाला दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार दिया है।

एपीएन विशेष

00:02:22

Hyderabad Rape Case: फर्जी था बलात्कार के आरोपियों का एनकाउंटर, आयोग की जांच रिपोर्ट में खुलासा

Hyderabad Rape Case: 2019 के चर्चित हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस की कलई खुल गई है।
00:23:18

Wheat Export In India: सरकार का ‘गेहूं निर्यात पर प्रतिबंध’ फैसला, सही या गलत ?

Wheat Export In India: भारत ने गेहूं के निर्यात पर रोक लगा दी है।
00:04:33

Gyanvapi Masjid Survey: क्यों Gyanvapi मस्जिद मुद्दे पर खुलकर बोलने से बच रही राजनीतिक पार्टियां

Gyanvapi Masjid Survey: अयोध्या के राममंदिर आंदोलन के वक्त से आज के दौर की राजनीति बिल्कुल अलग है।
00:03:05

Navjot Singh Sidhu Jail: रोडरेज केस में Sidhu को मिली एक साल जेल की सजा

Navjot Singh Sidhu Jail: पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को रोडरेज केस (Road Rage Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने एक साल जेल की सजा सुनाई है।
afp footer code starts here