सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक से India ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए, West Indies को 238 रनों का मिला लक्ष्य

0
369

India और West Indies के बीच 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाया। सूर्यकुमार यादव ने 64 रनों की पारी खेली। इस मैच को जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 238 रनों की जरूरत है।

India ने पहले बल्लेबाजी की

India

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ये फैसला सही साबित भी हुआ। जब भारत के 3 विकेट 50 रन के अंदर ही गिर चुकी थी। भारत को पहला झटका 9 के स्कोर पर ही लग गया। कप्तान रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद 39 के स्कोर पर ऋषभ पंत भी चलते बने। विराट कोहली भी 4 रन बाद 43 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद भारत को एक साझेदारी की जरूरत थी। चौथे विकेट के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने 91 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल 49 रन बनाकर चलते बने। 134 रन भारत को चौथा झटका लगा।

उसके बाद सूर्या ने सुंदर के साथ मिलकर कुछ रन जोड़े। इसी बीच सूर्यकुमार यादव ने अपना अर्धशतक पूरा किया। स्वीप शॉट खेलते हुए सूर्या 64 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद सुंदर ने 24, दीपक हुड्डा ने 29, चहल ने 11 रन बनाकर टीम को टीम को 237 तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 2, स्मिथ ने 2, रोच ने 1, ऐलन ने 1 विकेट लिया।

संबंधित खबरें:

Rishabh Pant ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार की ओपनिंग, टीम मैनेजमेंट के इस मूव से हर कोई रह गया हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here