उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री मोदी से उनके 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मिलने पहुंचे। यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी की पीएम मोदी से यह तीसरी मुलाकात है।

Yogi meeted Namo discussion on issues related to farmers, Yoga day, and stateहालांकि सीएम योगी और पीएम मोदी के मुलाकात का ब्यौरा तो अभी तक नहीं मिल पाया है लेकिन सूत्रों के मुताबिक ख़बर है कि सीएम योगी ने 21 जून को होने वाले योग दिवस के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी है। आपको बता दें कि 21 जून के विश्व योग दिवस के मौके पर लखनऊ में सीएम योगी और पीएम मोदी एक साथ योग करेंगे। योग दिवस को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। 20 और 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में प्रवास करेंगे।

Yogi meeted Namo discussion on issues related to farmers, Yoga day, and stateसूत्रों के मुताबिक इसके अलावा दोनों के बीच किसानों की समस्याओं को लेकर भी बातचीत हुई। दरअसल, यूपी में भारी बहुमत की जीत हासिल करने के बाद यूपी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया था लेकिन अब उसे जमीनी तौर पर लागू करने में सरकार को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही देश में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत अलग-अलग राज्यों में हो रहे किसान आंदोलन की वजह भी सीएम योगी चिंता में हैं और सचेत भी हो गए हैं। लिहाजा सरकार ने किसानों के कर्जमाफी के फैसले को जल्द से जल्द लागू कराने पर जोर देना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ योगी की मुलाकात में इस मुद्दे पर विशेष तौर पर चर्चा होगी।

इसके अलावा भी सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश की कुछ अन्य विकास योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक इनमें बिजली और सड़क जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की सबसे अधिक संभावना थी।

बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए सीएम योगी आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलेंगे। योगी ने रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की थी। वह कल ही ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल से भी मिले थे। सीएम योगी आज शाम लखनऊ लौट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here