Vaccination for Children: टीकाकरण का महाअभियान, 9 फरवरी को स्कूली बच्चों को लगेगी वैक्सीन

0
311
Vaccination for Children
Vaccination for Children

Vaccination for Children: देशभर में 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले में वैक्सीन का महाअभियान शुरू किया गया है। बेमेतरा जिले में आज बुधवार 9 फरवरी को जिले के सभी हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों मे टीकाकरण का महाभियान चलाया जा रहा है। जिसमें 15 से 18 साल तक के आयु समूह के सभी स्कूली बच्चों को कोविड टीकाकरण किया जाएगा।

Vaccination for Child
Vaccination for Child

बता दें कि बीते दिन हुई अधिकारियों की बैठक में Bemetara जिले के कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान(Vilas Bhoskar Sandipan) द्वारा यह आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। बैठक में 9 फरवरी को लगभग 18 हजार स्कूली बच्चों को दूसरी डोज के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

Vaccination for Children बैठक में शतप्रतिशत टीकाकरण के जारी किए गए निर्देश

Vaccination for Child
Vaccination for Child

बैठक मे जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि बेमेतरा जिले मे 1 जनवरी से 7 फरवरी तक कुल 11 लोगों की COVID से मौत दर्ज की गई है। 11 लोगों में से 4 लोगों ने COVID-19 वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई थी, और 3 लोगों ने प्रथम डोज ही लगवाई थी। , प्रशासन कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं लोगों से अपील की गई है कि सभी कोविड के दोनों डोज अवश्य लगवाएं।

Vaccination for Child
Vaccination for Child

कलेक्टर विलास भोसकर ने फ्रंटलाईन वर्कर्स(Frontline workers) को बूस्टर डोज(Booster Dose) लगवाने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। जिसके लिए 14 फरवरी को जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक रखी गई है। विलास भोसकर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए है कि आज 9 फरवरी को टीकाकरण के महाअभियान में स्कूली बच्चों का शतप्रतिशत टीकाकरण किया जाए। स्कूल के सभी शिक्षक अपनी ड्यूटी पर उपस्थि रहें और इसका विशेष ध्यान रखें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here