देश के सबसे बड़े विधानसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में साल 2022 में 403 सीटों पर चुनाव होने वाला है। ऐसे में सूबे में राजनीतिक गरमा गर्मी तेज है। हर छोटी बड़ी पार्टिया चर्चा में बनी हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ सुर्खियों में छाए हुए हैं। कभी अमित शाह से मुलाकात को लेकर तो कभी केशव प्रसाद मौर्य के साथ बैठक को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। वहीं योगी आज फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। कारण है उनका एक इंटरव्यू जिसमें योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, मुझे किसी बात का कोई अफसोस नहीं है।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ से जब पूछा गया कि यूपी का सीएम रहते हुए आपको किसी बात का अफसोस रह गया होगा तो आप क्या करेंगे ? इसपर सीएम ने जवाब देते हुए कहा हम लोग काम करने में यकीन रखते हैं, किसी बात का अफसोस नहीं रखते हैं। मुझे किसी बात का कोई अफसोस नहीं है। बता दें कि यह सवाल रैपिड फायर सेशन में पूछा गया था।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ से कई सवाल पूछा गया जिपर उन्होंने खूब मजे से जवाब भी दिया। योगी से पूछा गया कि यूपी के बारे में आपको क्या खास बात लगती है ? इसपर उन्होंने जवाब दिया उत्तर प्रदेश देश का ह्रदय स्थल है, यूपी के विकास के साथ देश का विकास जुड़ा है। किसी एक उपलब्धि पर जिसपर उन्हें गर्व है, इसपर यूपी सीएम ने बताया कि लोगों की सुरक्षा और समृद्धि पर हमारा फोकस है।

योगी आदित्यनाथ से अगला सवाल किया गया कि भारत के सबसे बेहतरीन रणनीतिकार कौन हैं, चाणक्य, अमित शाह या विदुर ? इसपर सीएम जवाब देते हुए कहते हैं, तीनों के अपने-अपने समय हैं, महाभारत में विदुर जरूरी थे, बाद में चाणक्य जरूरी थे और आज के समय में अमित शाह भी जरूरी हैं।

सीएम से सवाल किया गया कि अगर विदुर होते तो राहुल गांधी को क्या सुझाव देते ?  इस सवाल का जवाब देने से पहले योगी आदित्यनाथ मुस्कुराए फिर कहते हैं, विदुर कहते की आप शांत बैठिए यही कांग्रेस के लिए अच्छा है।

अगर विदुर होते तो योगी आदित्यनाथ को क्या कहते हैं ? आगे सीएम कहते हैं, अगर वे होत तो कहते आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यूपी को बीजेपी की जरुरत 25 सालों तक हैं।

यूपी मॉडल या गुजरात मॉडल पर जब सवाल हुआ तो मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम पीएम मोदी के विकास के मॉडल पर काम कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ क्या अलग करना चाहते हैं, इसपर उन्होंने कहा कि वह राजनीति में इसलिए आए हैं कि लोगों की भ्रांति को तोड़ सकें। एक संन्यासी भी सामाजिक जीवन में बदलाव ला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here