जम्मूकश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बीती रात से मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों के मुताबिक इलाके में करीबन 4 से 5 और आतंकी छुपे हुए है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

सीआरपीएफ ने बताया कि इस ऑपरेशन में 130 बीएन सीआरपीएफ, 55 आरआर और एसओजी पुलवामा शामिल है। मारे गए 2 आतंकियों का नाम जहांगीर अहमद गनी और मोहम्मद शफी शेरगुजारी है। सुरक्षाबलों को सुचना मिली थी कि आतंकी पुलवामा के मलंगोपुरा गांव में एक घर में छुपे हुए है। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फाइरिंग शुरू कर दी थी। पूरे ऑपरेशन के चलते पुलवामा के पास बनिहाल से श्रीनगर जाने वाली रेल सेवा को बंद कर दिया गया है क्योंकि यह स्टेशन उस इलाके के पास है जहां आतंकी छुपे हुए है साथ ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि घेराबंदी में लश्कर का खुंखार आतंकी शेर गुजरी भी है। घेरे में फंसे आतंकी से सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है पर वह लगातार फाइरिंग कर रहा है।

हाल ही में यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह आतंकी को 11 घंटे के ऑपरेशन के बाद एनकांउटर में मार गिराया साथ ही पुलिस द्वारा भोपाल और कानपुर में आतंकी सगंठन आईएस के संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। पहले भी जम्मू- कश्मीर के त्राल इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों में भी मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक जवान शहीद हो गया था लेकिन इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को भी मार गिराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here