सरकार ने कई Social Media Accounts को ब्लॉक करने के दिए निर्देश, पाकिस्तान से होते थे संचालित

0
430
Facebook metaverse, social media
Facebook

Social Media: केंद्र सरकार का कहना है कि गुरुवार को सरकार को प्राप्त ताजा खुफिया सूचनाओं के आधार पर, सरकार ने 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट (Social Media) को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं। सरकार का कहना है कि इन सभी अकाउंट में आम बात यह है कि वे पाकिस्तान से संचालित होते हैं और फर्जी भारत विरोधी खबरें और इसी तरह का कंटेंट शेयर करते हैं।

Social Media को लेकर सरकार ने क्या कहा था?

Pakistan, Anurag thakur, Rahul Gandhi,Rahul Gandhi and Anurag thakur

मालूम हो कि इससे पहले सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चेतावनी दी थी कि सरकार देश के खिलाफ “षड्यंत्र रचने” वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगी।

मंत्री ने कहा, “मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था। … मुझे खुशी है कि दुनिया भर के कई बड़े देशों ने इसका संज्ञान लिया। यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लॉक करने की कार्रवाई की।’

Google is testing Smart Downloads on its Android YouTube app - GSMArena.com  news

मालूम हो कि खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में 20 YouTube चैनलों और दो वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया था क्योंकि वे भारत विरोधी प्रचार और फर्जी खबरें फैला रहे थे।

मंत्री ने कहा, “और भविष्य में भी, भारत के खिलाफ साजिश रचने, झूठ फैलाने और समाज को बांटने वाले ऐसे किसी भी अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।”

Anurag Thakur

दिसंबर में एक बयान में, मंत्रालय ने कहा था कि ये 20 YouTube चैनल और वेबसाइट पाकिस्तान से चलाए जा रहे थे और एक दुष्प्रचार नेटवर्क का हिस्सा थे। ये भारत से जुड़े विभिन्न संवेदनशील विषयों के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे थे।

संबंधित खबरें…

Pakistan से ऑपरेट होने वाली दो वेबसाइटों और 20 YouTube चैनलों पर सरकार ने लगाई पाबंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here