Shillong-Dibrugar के बीच Indigo ने शुरू की नई सेवा, केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा- UDAN योजना के तहत Northeast India को जोड़ रहे हैं

0
400
Shillong Dibrugar Flight Indigo
Shillong Dibrugar Flight Indigo Civil Aviation Ministry Jyotiraditya Scindia expanding aerial connectivity of Northeast India

Shillong-Dibrugar के बीच Indigo द्वारा नई विमान सेवाएं सप्ताह में तीन दिन की आवर्ती से आरम्भ होने जा रही हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य एम. सिंधिया ने नॉर्थ ईस्‍ट के लिए नई विमान सेवा की शुरूआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि नार्थ ईस्ट क्षेत्र के प्राकृतिक अजूबे, आर्थिक एवं पर्यटन क्षमता को विश्व पटल पर लेकर जाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारा संकल्प है। इसके तहत शिलॉन्ग से डिब्रूगढ़ के बीच इंडिगो द्वारा नई विमान सेवाएं सप्ताह में तीन दिन की आवर्ती से आरम्भ होने जा रही हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य एम. सिंधिया द्वारा विमान सेवाओं के उद्धघाटन समारोह में जनरल वी के सिंह, केंद्रीय राजयमंत्री रामेश्‍वर तेली, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा, सांसद विन्सेंट पाला, सांसद वनविरोय खारलुखी और कई अन्य गणमान्य सदस्य शामिल हुए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री ज्‍योतिरादित्‍य एम. सिंधिया ने कहा कि मेघालय राज्य सरकार और हम मिलकर राज्य को नार्थ ईस्ट क्षेत्र से, अन्य महानगरों से और अंतराष्ट्रीय स्थानों से जोड़ने के लिए पूरे प्रयास करेंगे।

इससे पहले नॉर्थ ईस्ट के जोन में ऑपरेशन के लिए तैयार मार्गों में कोलकाता-गुवाहाटी, गुवाहाटी-आइजोल, आइजोल-शिलांग, शिलांग-आइजोल, आइजोल-गुवाहाटी और गुवाहाटी-कोलकाता के लिए हवाई सेवा की शुरूआत की थी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य एम. सिंधिया ने कहा था, “मिजोरम भारत का प्रवेश द्वार है। अपने टूरिज्म और इकोनॉमिक सेक्टर के लिए इसका अत्याधिक महत्व है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को पंख देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे यह संभव हो सके कि देश के सभी नागरिकों को हर राज्य की विशिष्टता का अनुभव हो।”

ज्‍योतिरादित्‍य एम. सिंधिया ने कहा कि UDAN योजना के तहत, हमने उन शहरों को जोड़ा है, जिनका देश के विमानन मानचित्र (Aviation Map) पर कोई उल्लेख नहीं था। हमने पहले ही 60 हवाई अड्डे और 387 रूट चालू किए हैं, जिनमें 100 मार्ग अकेले पूर्वोत्तर में है, 50 पहले से ही चालू है।

संबंधित खबरें:

कम-लागत वाली Akasa Airlines अगले साल गर्मियों से करेगी संचालन

Viral Video: पिता के साथ बेटी की पहली फ्लाइट, पायलट यूनिफॉर्म में पिता को देख बच्ची ने कहा I Love You Papa

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here