गुलाम नबी के बाद सीएम गहलोत की तारीफ में पीएम ने पढ़े कसीदे, Sachin Pilot ने बताया ‘दिलचस्प’

विदेशों में होता है पीएम मोदी का बड़ा सम्मान-अशोक गहलोत

0
197
Sachin Pilot ने पीएम के द्वारा सीएम अशोक गहलोत की प्रशंसा को बताया दिलचस्प घटनाक्रम
Sachin Pilot ने पीएम के द्वारा सीएम अशोक गहलोत की प्रशंसा को बताया दिलचस्प घटनाक्रम

Sachin Pilot: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के मानगढ़ धाम गए थे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए मंच से राजस्थान के सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत की तारीफ की थी। हालांकि अशोक गहलोत ने भी पीएम की तारीफ में कसीदे पढ़े थे। पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने दिनों को याद किया और कहा “अशोक गहलोत जी और मैंने एक साथ सीएम के रूप में काम किया था। वह हमारे सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे वरिष्ठ थे। वह अभी भी उन लोगों में सबसे वरिष्ठ सीएम में से एक हैं जो अभी मंच पर बैठे हैं।” पीएम के इस बात पर अब राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान आया है।

Sachin Pilot (फाइल फोटो)
Sachin Pilot (फाइल फोटो)

Sachin Pilot ने कहा, पीएम की प्रशंसा एक दिलचस्प घटनाक्रम

बुधवार को राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की है, वह एक दिलचस्प घटनाक्रम है। उन्होंने कहा “प्रधानमंत्री जी ने जो कल बयान दिए, जो बड़ाइयां करीं, मैं समझता हूं कि बड़ा दिलचस्प एक घटनाक्रम है। क्योंकि इसी प्रकार प्रधानमंत्री जी ने सदन के अंदर गुलाम नबी आजाद साहब की बड़ाइयां करी थीं। उसके बाद क्या घटनाक्रम पैदा हुआ है, हम सभी ने देखा है। इसको इतना लाइटली नहीं लेना चाहिए।” बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी को छोड़कर अपनी एक नई पार्टी बनाई है।

बागी विधायकों पर हो कार्रवाई -पायलट
पायलट ने राजस्थान और कांग्रेस पार्टी को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि जहां तक राजस्थान की संदर्भ की बात है आप सभी जानते हैं कि 25 सितंबर को एक सीएलपी की मीटिंग बुलाई गई थी। वो मीटिंग हो नहीं पाई जिसके लिए सीएम ने माफी भी मांगी थी। AICC ने इसे अनुशासनहीनता का मामला माना और 3 लोगों को नोटिस दिया। पायलट ने कहा कि कांग्रेस पुरानी व अनुशासित पार्टी है। कोई भी व्यक्ति कितना ही बड़ा क्यों न हो, कानून और नियम सभी पर लागू होते हैं। उन्होंने कहा कि नए कांग्रेस अध्यक्ष को राजस्थान के ‘बागी’ विधायकों’ को सजा देनी चाहिए। पायलट ने कहा “मुझे यकीन है कि नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कार्रवाई करेंगे।”

Sachin Pilot ने अशोक गहलोत पर गुलाम नबी का जिक्र कर किया वार
Sachin Pilot ने अशोक गहलोत पर गुलाम नबी का जिक्र कर किया वार (तस्वीर में बाएं से गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट और अशोक गहलोत)

विदेशों में होता है पीएम मोदी का बड़ा सम्मान-अशोक गहलोत
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के मानगढ़ धाम गए थे। वहां मंच पर उनके साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी थे। पीएम के संबोधन से पहले सीएम अशोक गहलोत ने लोगों को संबोधित किया। मौके पर उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा “पीएम मोदी जब विदेश जाते हैं तो उन्हें बड़ा सम्मान मिलता है। क्योंकि वह गांधी राष्ट्र के पीएम हैं। जहां लोकतंत्र की जड़ें गहरी हैं। जब दुनिया को इस बात का अहसास होता है तो उन्हें गर्व होता है कि उस देश का पीएम उनके पास आ रहा है।”

पीएम मोदी और गुलाम नबी आजाद
पीएम मोदी और गुलाम नबी आजाद

सदन में गुलाम नबी आजाद को लेकर क्या कहा था पीएम ने?
बता दें, 9 फरवरी 2021 की बात है। जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (तत्कालीन) गुलाम नबी आजाद का राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा था। उस समय पीएम ने उनकी तारीफ की थी। गुलाम नबी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था “गुलाम नबी जी जब मुख्यमंत्री थे, तो मैं भी एक राज्य का मुख्यमंत्री था। हमारी बहुत गहरी निकटता रही। एक बार गुजरात के कुछ यात्रियों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, 8 लोग उसमें मारे गए। सबसे पहले गुलाम नबी जी का फोन मेरे पास आया। उनके आंसू रुक नहीं रहे थे। गुलाम नबी जी लगातार इस घटना की निगरानी कर रहे थे। वे उन्हें लेकर इस तरह से चिंतित थे जैसे वे उनके परिवार के सदस्य हों। मैं श्री आजाद के प्रयासों और श्री प्रणब मुखर्जी के प्रयासों को कभी नहीं भूलूंगा। उस समय प्रणब मुखर्जी जी रक्षा मंत्री थे। मैंने उनसे कहा कि अगर मृतक शवों को लाने के लिए सेना का हवाई जहाज मिल जाए तो उन्होंने कहा कि चिंता मत करिए मैं करता हूं व्यवस्था। वहीं, गुलाम नबी जी उस रात को एयरपोर्ट पर थे।”

यह भी पढ़ेंः

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पीएम मोदी की तारीफ में बोले गुलाम नबी आजाद, ”उनमें कम से कम इंसानियत तो है”

Bitcoin में सुस्ती तो Dogecoin में भारी उछाल, जानें अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here