Russia Ukraine War: यूक्रेन में गोली लगने से घायल Harjot Singh का छलका दर्द, कहा- सरकार मरने के बाद प्लेन भेजे तो उसका क्या फायदा

0
381
Harjot Singh
Harjot Singh

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव से भागने की कोशिश कर रहे भारतीय छात्र हरजोत सिंह (Harjot Singh) ने कहा कि उसे दो बार गोली मारी गई। छात्र ने कहा कि गोली उसके कंधे से लगी और उसका पैर भी टूट गया। हरजोत ने बताया कि डॉक्टरों ने मेरे सीने से एक गोली निकाली। मेरा पैर टूट गया था। बता दें कि हरजोत सिंह का अभी यूक्रेन की राजधानी कीव के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिल्ली के पास छतरपुर के रहने वाले हरजोत सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे कहां हैं। वे जीवित हैं या नहीं। वे यहां हैं या लौटे हैं।

Russia Ukraine War: छात्र ने लगाई मदद की गुहार

हरजोत सिंह ने कहा कि भारतीय दूतावास से अभी तक कोई समर्थन नहीं मिला है। मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं, हर दिन वे कहते हैं कि हम कुछ करेंगे लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि यह 27 फरवरी की घटना है। हम तीसरी चौकी के रास्ते में एक कैब में 3 लोग थे, जहां सुरक्षा कारणों से हमें वापस जाने के लिए कहा गया था।

download 23 1
Harjot Singh

वापस आते समय, हमारी कार पर कई गोलियां चलाई गईं, जिससे मुझे कई गोलियां लगीं। उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि मृत्यु के बाद आप चार्टर (विमान) भेज दें तो कोई फर्क नहीं पड़ता। भगवान ने मुझे दूसरा जीवन दिया है, मैं इसे जीना चाहता हूं। मैं दूतावास से अनुरोध करता हूं कि मुझे यहां से निकाल दें, मुझे व्हीलचेयर जैसी सुविधाएं प्रदान करें, दस्तावेज के साथ मेरी मदद करें।

Russia Ukraine War: भारत सरकार लोगों को वापस लाने में जुटी

Ukraine Russia War 3
Russia Ukraine War

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार सुबह नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) के राज्य मंत्री (MoS) जनरल वीके सिंह, जो वर्तमान में पोलैंड में युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने की सुविधा के लिए समन्वय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के प्रयास कर रही है कि जितना संभव हो उतना कम नुकसान के साथ अधिकतम संख्या में छात्र यूक्रेन से बाहर आ सके।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here