Rahul Gandhi: कोलार से कांग्रेस करेगी सत्‍यमेव जयते आंदोलन का आगाज, जहां बयान देकर हुई सजा वहीं से भरेंगे हुंकार

Rahul Gandhi:डीके शिवकुमार ने बताया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍लिकार्जुन खड़गे और अन्‍य नेताओं की मौजूदगी में राहुल कोलार की धरती से बदलाव का संदेश देंगे।

0
102
Rahul Gandhi top news today
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi:कांग्रेस नेता राहुल गांधी 5 अप्रैल से कर्नाटक के कोलार से पार्टी के राष्ट्रव्यापी आंदोलन ‘सत्यमेव जयते’ आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं। ये वही स्‍थान है जहां साल 2019 में उन्‍होंने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। जिसे लिए उन्‍हें मानहानि के मामले में दोषी ठहराया गया।उन्‍हें संसद सदस्‍यता गंवानी पड़ी।

कर्नाटक के कांग्रेस अध्‍यक्ष डी के शिवकुमार ने बीते बुधवार को बाकायदा प्रेस कॉफ्रेंस कर सत्‍यमेव जयते आंदोलन के बारे में जानकारी दी।इस दौरान कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी मौजूद थे। इस मौके पर शिव कुमार ने कहा कि राहुल गांधी की अयोग्‍यता का मुद्दा कोलार में उनके भाषण से शुरू हुआ था।आगामी 5 अप्रैल को राहुल गांधी कोलार आकर ‘सत्यमेव जयते’आंदोलन शुरू करेंगे, जोकि पूरे देश में चलेगा।डीके शिवकुमार ने बताया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍लिकार्जुन खड़गे और अन्‍य नेताओं की मौजूदगी में राहुल कोलार की धरती से बदलाव का संदेश देंगे।

Rahul Gandhi top news
Rahul Gandhi top news

Rahul Gandhi: क्‍या था मामला ?

Rahul Gandhi: मालूम हो कि बीते 23 मार्च को सूरत स्‍थित कोर्ट ने मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराया था।राहुल ने अप्रैल 2019 में कर्नाटक स्‍थित कोलार में जनसभा के दौरान कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्‍यों होता है? कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद लोकसभा सचिवालय की ओर से उनकी सदस्‍यता रद्द कर दी गई थी।
उन्‍हें सरकारी बंगला भी खाली करने का नोटिस जारी किया गया है।उन्हें 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने का समय दिया गया है। राहुल गांधी दिल्ली के लुटियंस जोन स्थित 12, तुगलक रोड पर सरकारी आवास में रहते हैं।वह साल 2005 से यहां रह रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here