भारत में चल रहे राहुल गांधी के केस पर US की नजर, कहा- ‘कानून का सम्मान…’

0
72
Wayanad By-Election
Wayanad By-Election

Rahul Gandhi Case: संयुक्त राज्य अमेरिका भारतीय अदालतों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मामले को देख रहा है, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने सोमवार इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका स्वतंत्रता सहित लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति साझा प्रतिबद्धता पर भारत सरकार के साथ है। वह इस मामले पर नजर रखे हुए हैं।

Rahul Gandhi Case News
Rahul Gandhi Case

अमेरिका के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि “कानून के शासन और न्यायिक स्वतंत्रता के लिए सम्मान किसी भी लोकतंत्र की आधारशिला है। हम राहुल गांधी के मामले को भारतीय अदालत में देख रहे हैं “। यह टिप्पणी उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ ‘मोदी उपनाम’ को लेकर मानहानि के मामले में दो वर्ष की सजा के फैसले को लेकर दी है।

Rahul Gandhi Case: राहुल गांधी को इस मामले में हुई सजा

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख के बाद से ही लोकसभा सदस्य (सांसद) के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है। राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद थे। इसके अलावा उन्हें दिल्ली में सरकारी घर को खाली करने का नोटिस भी भेजा जा चुका है।

सूरत की अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कर्नाटक में एक चुनावी रैली के दौरान 2019 में की गई उनकी ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर मानहानि के मामले में दो साल कैद की सजा तथा 15000 का जुर्माना लगाया है। फिलहाल वह 30 दिनों की जमानत पर हैं।

संबंधित खबरें…

BJP Parliamentary Meeting: बीजेपी की संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता शामिल

US Shooting: अमेरिका के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 7 बच्चों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here